Home खास खबरें बिहार में बंद के दौरान कहां हुआ बवाल, कहां चली गोली, कहां हुआ पथराव..

बिहार में बंद के दौरान कहां हुआ बवाल, कहां चली गोली, कहां हुआ पथराव..

0

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आरजेडी ने शनिवार को बिहार बंद बुलाया था. बंद के दौरान कई जगहों पर भारी हंगामा और बवाल हुआ. कहीं गोली चली तो कहीं पथराव हुआ. कहीं प्रदर्शनकारियों ने जीप को फूंक डाला.

पटना में जमकर हुई फायरिंग,13 लोगों को लगी गोली
सबसे बड़ी घटना पटना के फुलवारीशरीफ में हुई, जहां दो गुटों के बीच भिड़त के दौरान जमकर पथराव हुआ। इस दौरान दोनों गुटों में गोलीबारी हुई. जिसमें 11 लोगों को गोली लगी। जबकि, एक को छुरा भी मारा गया। घटना के दौरान पथराव में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों सहित दो दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में से आठ को AIIMS,दो को PMCH और एक को निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि एक व्‍यक्ति को छुरा भी लगा है

पटना में क्यों हुआ बवाल
बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी फुलवारीशरीफ में टमटम पड़ाव के पास धार्मिक स्थल से गुजर रहा था। इसी दरम्यान सीएए के समर्थन में कुछ लोगों ने नारेबाजी की। दोनों पक्ष में पहले नोकझोंक हुई। कुछ लोग धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने लगे। इस पर दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। दोनों ओर से दो दर्जन राउंड फायरिंग भी हुई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस ने भी फायरिंग भी की।

और कई जगह भी हुई हिंसा
पटना में फुलवारीशरीफ के अलावा मीठापुर बस स्‍टैंड व डाक बंगला चौराहा आदि कई जगहों पर हिंसा हुई। इस दौरान उपद्रवी तत्‍वों ने मीडिया पर भी हमला किया। ऐसे ही एक हमले में दैनिक जागरण के छायाकार कुमार दिनेश भी घायल हो गए।

औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव, बम भी फेंके
बिहार बंद के दौरान औरंगाबाद शहर के जामा मस्जिद के समीप आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। जिसमें एसडीपीओ अनूप कुमार सहित एक दारोगा और आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। बताया जाता है कि पथराव के दौरान पुलिस पर बमबारी भी की गई। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की।

मुजफ्फरपुर में भी तोड़फोड़
मुजफ्फरपुर में बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकों ने जमकर बवाल किया। बंद समर्थकों ने ब्रह्मपुरा स्थित कई दवा दुकानों में भी जमकर तोड़फोड़ की। जिससे स्थानीय दुकानदार आक्रोशित हो गए और बंद समर्थकों को खदेड़ दिया।वहीं, रामदयालु में भी बंद समर्थकों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई। पथराव के दौरान कई लोग घायल हो गए.

भागलपुर में तोड़फोड़ और बवाल
भागलपुर में भी बंद समर्थकों और दुकानदारों के बीच झड़प हुई। कई जगहों पर गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। आरजेडी के जिला अध्यक्ष तिरुपति नाथ यादव ने भी कई वाहनों में तोड़फोड़ की। कोतवाली पुलिस ने तिरुपतिनाथ यादव और आरजेडी के युवा अध्यक्ष मो. चांद को गिरफ्तार कर लिया।

 

नवादा में भी झड़प
नवादा के रजौली बस स्टैंड के समीप आंदोलनकारियों की पुलिस से झड़प हुई। वहां जमकर पथराव के बाद सिथति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठियां चलाईं। पटना बस स्‍टैंड पर भी बंद समर्थकों ने आगजनी की। उन्‍होंने बस स्‍टैंड के पास गाडि़यों में तोड़फोड़ की तथा पुलिस बैरिकेडिंग को भी डंडों से तोड़ा।

कटिहार में करनी पड़ी फायरिंग
कटिहार के मनिहारी में भी बंद के दौरान हंगामा हुआ. प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि दिलरपुर में दो गुटों में भिड़ंत को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…