Home खास खबरें RJD उम्मीदवारों की लिस्ट देखिये… किसे कहाँ से मिला टिकट?

RJD उम्मीदवारों की लिस्ट देखिये… किसे कहाँ से मिला टिकट?

0

महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय कर लिया है। आज शाम 4 बजे महागठबंधन के नेता पटना में इसकी घोषणा करेंगे। लेकिन हमने आपको पहले ही अपने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया था कि राजद 20 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

नालंदा लाइव को सूत्रों से मिली जानकारी का अनुसार अगर लेफ्ट की माले को महागठबंधन में शामिल किया गया तो राजद अपने कोटे की एक लोकसभा सीट माले को दे सकती है।जानकारी के अनुसार आरा की लोकसभा सीट माले के खाते में जा सकती है।

महागठबंधन में कांग्रेस की सीटों की बात करें तो कांग्रेस को

किशनगंज, पटना साहिब, सुपौल, सासाराम, मुंगेर और महराजगंज लोकसभा सीट मिली हैं। तारिक अनवर अब कटिहार के बजाय किशनगंज से चुनाव लड़ेंगे

मुंगेर से अनंत सिंह की पत्नी चुनाव लड़ेंगी।

जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को गया, नालंदा और औरंगाबाद की सीटें मिली हैं। गया सीट से जीतन राम मांझी खुद उम्मीदवार होंगे जबकि औरंगाबाद सीट पर उपेंद्र प्रसाद चुनाव लड़ेंगे।

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा को महागठबंधन में 4 लोकसभा सीटें मिली हैं। काराकाट से उपेन्द्र कुशवाहा जबकि मोतिहारी से माधव आनंद की उम्मीदवारी तय है। जमुई सीट से रालोसपा के भूदेव चौधरी चुनाव लड़ेंगे। रालोसपा की चौथी सीट कौन सी होगी इस पर मामला अब भी फंसा हुआ है।

रालोसपा को उजियापुर या वाल्मीकि नगर सीट मिल सकती है। मुकेश साहनी की पार्टी को मुजफ्फरपुर सीट तय है जबकि कटिहार मिलने की संभावना जताई जा रही है।

शरद यादव खुद मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे जबकि दूसरी सीट उन्हें सीतामढ़ी दी गयी है। शरद यादव के करीबी अर्जुन राय इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। सीतामढ़ी के सांसद राम कुमार शर्मा का टिकट कटना तय है।

राजद ने अपनी 16 सीटों की पहचान कर ली है। लेकिन मधुबनी, दरभंगा, और उजियारपुर सीट पर पेंच फंसता दिख रहा है। मधुबनी से एम ए फातमी, दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्द्की और उजियापुर से अलोक मेहता चुनाव लड़ना चाहते हैं।

लेकिन कांग्रेस पार्टी मधुबनी और दरभंगा पर जबरदस्त दावेदारी पेश कर रही है। दरभंगा से कीर्ति आज़ाद और मधुबनी से शकील अहमद पार्टी के उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं।

राजद के संभावित उम्मीदवार और सीट :

पाटलिपुत्र भाई वीरेंदर
बेतिया राजन तिवारी
शिवहर रामा सिंह
वैशाली रघुवंश प्रसाद सिंह
गोपालगंज अभी तय नहीं
अररिया सरफ़राज़ आलम
सिवान हीना शहाब
बांका जय प्रकाश नारायण
नवादा अभी तय नहीं
बक्सर जगदानंद सिंह
हाजीपुर शिवचंद्र राम
सारण चंदिरका राय
झंझारपुर देवेंद्र यादव
भागलपुर शैलेश कुमार मंडल
खगड़िया अभी तय नहीं
बेगूसराय तनवीर हसन
Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…