Home खास खबरें छठ के लिए छुट्टी मांगने पर पुलिस ने भरवाया शपथ पत्र, पढ़कर चौंक जाएंगे आप

छठ के लिए छुट्टी मांगने पर पुलिस ने भरवाया शपथ पत्र, पढ़कर चौंक जाएंगे आप

0

दिवाली के बाद अब महापर्व छठ पर्व की जोरदार तैयारी चल रही है और इस पर्व को मनाने के लिए लोग किसी भी तरह से घर पहुंचने की कोशिशों में लगे हुए हैं. इनमें कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें छठ के लिए छुट्टी नहीं मिलने पर वे कोई न कोई बहाना भी बना रहे हैं. ऐसे में समस्तीपुर में एक पुलिस केंद्र पर छुट्टी लेने के लिए शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराए जाने का मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर वायरल लेटर
समस्तीपुर के पुलिस केंद्र का एक शपथ पत्र सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें दर्शाया गया है कि समस्तीपुर के पुलिस अवर निरीक्षक श्रीनारायण सिंह ने छठ पूजा के छुट्टी लेने के लिए एक शपथ पत्र भर कर दिया है जिसमें उसमें यह शपथ ली है कि वे 40 वर्षों से खुद छठ पूजा करते आ रहे हैं और अगर उनकी बातें झूठी निकलीं तो छठी मइया उनके परिवार पर विपत्ति ला देंगी.

मामले की हो रही जांच

बताया जा रहा है कि छुट्टी लेने की चाहत रखने वाले 85 पुलिसकर्मियों से ऐसे शपथ पत्र भरवाए गए हैं. इसमें लिखा गया है, ‘हे छठी मैया अगर मैं झूठ बोल कर छुट्टी ले रहा हूं तो उसी समय मेरे बच्चे और मेरे समस्त परिवार पर घोर विपत्ति आ जाए.’ इसके बाद शपथ पत्र में संबंधित पुलिसकर्मी के हस्ताक्षर के लिए जगह छोड़ा गया है.

 

जांच में ये बातें सामने आई कि पुलिस अवर निरीक्षक श्रीनारायण सिंह के नाम से शपथ पत्र वायरल हुआ है वो पुलिस केंद्र समस्तीपुर में पदस्थापित हैं और ये मामला वायरल होने पर उन्होंने किसी तरह की शपथ लेने से इंकार कर दिया और एक लिखित पत्र एसपी के नाम से लिख एसपी ऑफिस भेजा है.हालांकि कोई भी इस प्रकरण पर कैमरे पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है. हालांकि समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विकास बर्मन ने मोबाइल पर बताया कि मुख्यालय से ही छुट्टी नहीं देने का आदेश प्राप्त है तो इस तरह से शपथ पत्र लेकर छुट्टी देने का सवाल ही नहीं उठता है. एसपी विकास बर्मन ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह का पत्र किसी शरारती तत्वों के द्वारा वायरल किया गया है और इसकी जांच की जा रही है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…