Home खास खबरें नालंदा जिला के 5 प्रखंड के BDO पर गिरेगी गाज.. DM ने मांगा जवाब

नालंदा जिला के 5 प्रखंड के BDO पर गिरेगी गाज.. DM ने मांगा जवाब

0

नालंदा जिला के पांच प्रखंड के बीडीओ पर गाज गिर सकती है । नालंदा के डीएम ने पांच बीडीओ से जवाब तलब किया है। इन सभी से प्रधानमंत्री आवास योजना में देरी होने पर कार्रवाई की गई है।

किन-किन प्रखंड के बीडीओ को नोटिस
नालंदा के डीएम ने जिन पांच प्रखंडों के बीडीओ को जबाव तलब किया है उसमें सरमेरा बीडीओ नंद किशोर, बेन के धर्मेन्द्र कुमार, इस्लामपुर के अनिल कुमार, रहुई के विवेक कुमार और परवलपुर बीडीओ विजय कुमार सिंह शामिल हैं.

डीएम ने क्या कहा
दरअसल, नालंदा जिले में चल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्धारित लक्ष्यों में ये प्रखंड पिछड़ गए हैं . डीएम योगेन्द्र सिंह ने जिलेभर में 17 हजार 75 मकान पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन ये पांच प्रखंड लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाए. जिसकी वजह से इन्हें नोटिस भेजा गया है । नालंदा के डीएम का कहना है कि जल्द ही जिले का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए सभी बीडीओ को आदेश दे दिया गया है। इसमें पिछड़ने वाले बीडीओ को भी काम में तेजी लाते हुए जल्द ही लक्ष्य पूरा करने को कहा गया है। अगर इसके बाद भी इसमें लापरवाही बरती गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

थरथरी नंबर वन
नालंदा के डीएम ने जो 17 हजार 75 मकान पूरा करने का लक्ष्य रखा था। उसमें 14 हजार 883 मकान पूर्ण कर लिए गए हैं। लक्ष्य प्राप्ति में थरथरी पहले और बिहारशरीफ दूसरे नंबर पर रहा है।जबकि तीसरे नंबर पर एकंगरसराय, फिर चंडी, गिरियक, हिलसा, सिलाव, नगरनौसा, बिन्द, हरनौत, नूरसराय, अस्थावां, राजगीर, कतरीसराय, करायपरसुराय, रहुई, इस्लामपुर, परवलपुर, बेन और सरमेरा है। उसमें सबसे नीचे रहने वाले सरमेरा, बेन, परवलपुर, इस्लामपुर और रहुई के बीडीओ शामिल हैं .

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पटना में कट गया बीजेपी सांसद की कार का चालान

राजधानी पटना में सोमवार से एक बार फिर मेगा वाहन चेकिंग अभियान (traffic checking in patna) …