Home खास खबरें दिल्ली जाने वाले चलती ट्रेन से अलग हुआ इंजन…सोया रहा रेलवे, चिल्लाते रहे यात्री

दिल्ली जाने वाले चलती ट्रेन से अलग हुआ इंजन…सोया रहा रेलवे, चिल्लाते रहे यात्री

0

बिहार में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया । जिससे सैंकड़ो ट्रेन यात्रियों की जान बच गई। दिल्ली जा रही ट्रेन जब पूरी ट्रेन को छोड़कर इंजन आगे निकल गया। यात्रियों ने जब हंगामा मचाया तो तब रेलवे की नींद टूटी और इंजन को बोगियों से जोड़ा गया। फिर ट्रेन अपने गंतव्‍य की ओर रवाना हुई। गनीमत रही कि यात्रियों को कुछ नहीं हुआ।

क्या है पूरा मामला
मामला बिहार के वैशाली स्थित सराय रेलवे स्‍टेशन के निकट का है। जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन (Swatantrata Senani Express) का इंजन बोगियों को छोड़कर एक किलोमीटर आगे निकल गया। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर सराय और घोसवर रेलवे स्टेशन के बीच चकचमेली के पास हुई इस घटना से यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

इसे भी पढ़िए-कोहरे से निपटने की तैयारी- संपूर्ण क्रांति, महाबोधि, गरीब रथ समेत दर्जनों ट्रेन किस किस दिन रहेगी रद्द.. जानिए

मालगाड़ी का इंजन लगाया गया
लेकिन रेलवे को इस बात की भनक भी नहीं लगी। जब यात्रियों ने रेलवे को इस बात की सूचना दी तब जाकर सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम (sonpur drm) अनिल कुमार गुप्ता (anil kumar gupta) समेत अधिकारी सराय रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन को भेजकर छूटी बोगियों को सराय स्टेशन वापस लाया गया। इसके बाद ट्रेन को नई दिल्‍ली के लिए रवाना हुई।

कपलिंग टूटने से हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Swatantrata Senani Express) नवनिर्मित लाइन से सराय रेलवे स्टेशन (sarai railway station) से गुजरी। कुछ दूर जाने के बाद उसकी कपलिंक टूट गई। इससे एक झटके से इंजन से सभी बोगियां अलग हो गईं। इंजन आगे निकल गया।

जांच के आदेश
गनीमत रही कि यात्रियों को कुछ नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया है । सोचिए एक किलोमीटर तक इंजन चलता रहा ट्रेन की बोगी खड़ी रही इस दौरान कोई हादसा हो जाता तो क्या होता. हालांकि सोनपुर डीआरएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, ट्रेन खुलने के बाद यात्रियों के सांस में सांस आई।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…