Home बिहार शरीफ नालंदा में मुखिया, पंचायत सचिव, जूनियर इंजीनयर और सचिव पर FIR दर्ज

नालंदा में मुखिया, पंचायत सचिव, जूनियर इंजीनयर और सचिव पर FIR दर्ज

0

नालंदा जिला में सात निश्चय योजना में पैसे की अनियमितता का मामला सामने आया है । जिसके बाद डीएम के आदेश पर मुखिया, जूनियर इंजीनियर, पंचायत सचिव समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है ।

पैसे की अनियमितता का आरोप
मामला सिलाव प्रखंड क्षेत्र के सूरजपुर पंचायत की है। जहां वर्तमान सचिव अरविंद कुमार ने डीएम के आदेश पर नालंदा थाने में केस दर्ज कराया है। जिन लोगों के खिलाफ के मुकदमा दर्ज कराया गया है उसमें सूरजपुर पंचायत के मुखिया पप्पू कुमार, पूर्व पंचायत सचिव अनुज कुमार, जेई, वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष और सचिव शामले हैं । इन पर सात निश्चय योजना में अनियमितता का आरोप है

इसे भी पढ़िए-दिल्ली और पटना यूनिवर्सिटी में बंद होगी कट ऑफ की होड़, अब इस तरह होगा एडमिशन

क्या है मामला
जानकारी के अनुसार सूरजपुर पंचायत के वार्ड संख्या 7 में अनुचित तरीके से निर्मल बिगहा और शोभा बिगहा दो टोला में वार्ड क्रियान्वयन समिति के द्वारा हर घर नल जल योजना और पक्की नली गली की योजना में दो-दो योजना लिया गया है। साथ ही योजना बिना वार्ड सभा में पास कराए ले लिया गया। इसके अलावा न तो प्रशासनिक और न ही टेक्निकल स्वीकृति ली गयी है। इन लोगों ने अपने फायदे के लिये दो-दो योजना को चयनित किया है।

जांच के बाद डीएम का आदेश
इस संबंध में शिकायत वाद पंचायती राज पदाधिकारी शोएब आलम के द्वारा जांच प्रतिवेदन डीएम को सौंपने के बाद डीएम योगेंद्र सिंह ने सभी पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया था। बीडीओ ने उक्त पंचायत के पंचायत सचिव को मुकदमा दर्ज करने को कहा। जिसके बाद केस दर्ज किया गया है।

दोषी पाए जाने पर कार्रवाई
नालंदा के थानाध्यक्ष शशिरंजन के मुताबिक मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच करायी जायेगी। दोषी पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

आरोपी मुखिया की सफाई
सूरजपुर पंचायत के मुखिया पप्पू कुमार ने इसे बदनाम करने की राजनीतिक साजिश बताया है। उनका कहना है कि दो योजनाएं जो ली गई हैं सभी वार्ड सभा के द्वारा ली गई हैं। सभी योजना की प्रशासनिक स्वीकृति एवं टेक्निकल स्वीकृति उपरांत ही वार्ड क्रियान्वयन समिति को पैसा दिया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में युवक की गोली मारकर हत्या.. इलाके में सनसनी

नालंदा जिला में आपसी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात के बाद गांव म…