Home खास खबरें इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट घोषित.. देखिए अपना रिजल्ट

इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट घोषित.. देखिए अपना रिजल्ट

0

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कुल 1,55,003 विद्यार्थियों ने कंपार्टमेंटल परीक्षा का फॉर्म भरी था, जिसमें से कुल 1,52,504 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जिसमें से कुल का 38.78 प्रतिशत यानी 59,147 छात्र पास हुए हैं। कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebssresult.com/bseb/ पर देख सकते हैं।

कंपार्टमेंटल परीक्षा में महज 38.78 फीसदी छात्र ही सफल हुए हैं। तीनों संकायों के कंपार्टमेंटल परिणाम में सबसे बेहतर रिजल्ट वाणिज्य यानि कॉमर्स का है। कॉमर्स में 46.19 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। जबकि साइंस में 37.02 प्रतिशत और आर्ट्स  में 44.04 प्रतिशत परीक्षार्थी ही पास हुए हैं

आसंर शीट में प्रश्न सेट का कोड नहींं भरने से रिजल्ट रूका

कंपार्टमेंटल परीक्षा में 2555 परीक्षार्थियों ने अपने वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के ओएमआर आधारित उत्तर पत्रक में प्रश्न पत्र सेट का कोड ही नहीं लिखे। इससे उनके वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के उत्तर के लिए ओएमआर आधारित उत्तर पत्रक का मूल्यांकन नहीं हो सका। इसी वजह से इन परीक्षार्थियों का रिजल्ट तैयार नहीं हो सका है। ऐसे परीक्षार्थियों के ओएमआर आधारित उत्तर पत्रक की स्कैंड कॉपी पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। संबंधित परीक्षार्थी अपने प्रश्न पत्र के सेट का कोड 30 अगस्त से दो सितंबर तक अंकिंत करेंगे तो उनका रिजल्ट 10 सितंबर को घोषित किया जाएगा। वहीं, 711 परीक्षार्थियों ने आंसरशीट के फ्लाइंग स्लिप भाग और वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के ओएमआर आधारित उत्तर पत्रकों में रौल कोड और रौल नंबर अंकित नहीं किया है, उनका रिजल्ट भी रोक दिया गया है। इसकी स्कैंड कॉपी भी अपलोड कर दी गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

RJD के ‘चारा’ में नहीं फंसे चिराग, अब ‘बंगला’ बचाने की जुगाड़

आरजेडी ने लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान पर चारा डाला था. महागठबंधन को लग रहा …