Home खास खबरें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी जिंदगी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया.. जानिए क्या कहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी जिंदगी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया.. जानिए क्या कहा

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों को जगजाहिर नहीं करते हैं। वो अपनी वाणी पर संयम रखते हैं। इसलिए न उनकी जुबान फिसलती है और न ही कोई विवादित बयान देते हैं । लेकिन उन्होंने इस बार अपनी जिंदगी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है । जिसे सुनकर वहां मौजूद सारे लोग चौंक पड़े

जॉर्ज साहब के कहने पर किया था स्वमूत्र सेवन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने तीन-चार सालों तक स्वमूत्र का सेवन किया है और ऐसा उन्होंने जार्ज फर्नांडिंस के कहने पर किया था। दरअसल पटना के रविन्द्र भवन में जेडीयू की ओर से दिवंगत नेता जार्ज फर्नांडिस की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए और फर्नांडिस की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ा अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की। इस मौके पर जार्ज के साथ बिताए अपने समय को याद करते हुए सीएम ने बहुत सारी बातों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि जार्ज साहब खुद स्वमूत्र का सेवन किया करते थे और अपने साथियों को भी ऐसा करने की सलाह दिया करते थे। सीएम ने बताया कि उनकी सलाह पर उन्होंने भी तीन-चार साल स्वमूत्र का सेवन किया था।

राजनीतिक गुरु की याद में बनाएंगे प्रतिमा
नीतीश कुमार ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर माना कि पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस उनके राजनीतिक गुरु थे । उन्होंने कहा कि अगर आज वो बिहार के मुख्यमंत्री हैं तो ये जॉर्ज साहब की ही देन है। सीएम ने कहा कि बतौर मजदूर नेता उन्होनें कई काम किए हैं जिन्हें आज भी याद किया जाता है। उनके जाने के बाद उन्होनें अपना राजनीतिक गुरू खो दिया है। इस मौके पर सीएम नीतीश ने एलान किया कि राजधानी पटना में जॉर्ज साहब की इमरजेंसी के दौरान जो हाथ मे हथकड़ी लगी फोटो है उसी तरह की प्रतिमा लगाई जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…