Home बिहार शरीफ एक्शन में नए डीएम, बिहारशरीफ वालों को जाम से मिलेगी निजात.. जानिए कैसे

एक्शन में नए डीएम, बिहारशरीफ वालों को जाम से मिलेगी निजात.. जानिए कैसे

0

बिहारशरीफ वासियों को जल्द ही जाम से निजात मिल सकता है। जाम से कराहती बिहारशरीफ के लोगों को निजात दिलाने के लिए जिले के नए डीएम योगेंद्र सिंह ने कमर कस ली है। बिहारशरीफ में जाम की समस्या को देखते हुए सोमवार को उन्होंने अधिकारियों की बैठक बुलाई और दो दिन के भीतर फ्लाईओवर को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

गूगल के जरिए निकाला जाम का समाधान
बिहारशरीफ के हरदेव भवन सभागार में नालंदा के नए जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में बिहारशरीफ के नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल समेत तमाम आलाधिकारी शरीक हुए। जिसमें शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर चर्चा हुई। जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने शहर में जाम के हालत देखने के लिए गूगल का सहारा लिया। गूगल मैप के जरिए जाम के हालात पर चर्चा हुए। साथ ही विभिन्न मार्गों पर ट्रैफिक के बॉटल नेक समीक्षा की।

इसे भी पढ़िएस्मार्ट बिहारशरीफ में लगेंगे बिजली के स्मार्ट मीटर.. क्या है खासियत जानिए

2 दिन के भीतर मांगी रिपोर्ट
समीक्षा बैठक में जाम के कारणों के बारे में पता चला। जिसमें ये बात सामने आई की जाम का असली विलने अंबेडकर चौक और 17 नंबर बाईपास क्रॉसिंग है। जिसकी वजह से बिहारशरीफ में जाम लगता है । इसके बाद जिलाधिकारी ने तुरंत एक्शन लेते हुए एनएच 110 पर अंबेडकर चौक और 17 नंबर बाईपास क्रॉसिंग के पास बिहार शरीफ-नूरसराय मार्ग पर फ्लाईओवर बनाने के लिए दो दिनों के भीतर फिजीबिलिटी रिपोर्ट देने को कहा । साथ ही बख्तियारपुर-रांची नेशनल हाईवे 31 पर रेलवे क्रॉसिंग के पास आरओबी के बारे में जानकारी के लिए NHI के इंजीनियर को तलब किया है ।

बिहारशरीफ में 8 सड़कों की होगी मरम्मति
पथ निर्माण विभाग के एक्सक्यूटिव इंजीनियर ने समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार शरीफ नगर निगम क्षेत्र में 8 सड़कों की मरम्मति, नाला निर्माण, पेवर्ड ब्लॉक फ्लैंक निर्माण आदि निर्माण किया जाएगा.

इसे भी पढ़िए-मास्टर प्लान तैयार.. बिहारशरीफ और राजगीर का कहां से कहां तक होगा विस्तार.. जानिए

माना जा रहा है कि बिहारशरीफ में अंबेडकर चौक और 17 नंबर क्रॉसिंग के पास फ्लाईओवर बन जाने से जाम से निजात मिल जाएगा। जिससे लोगों की समय की बचत भी होगी। साथ ही परेशानी भी दूर होगी।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ को स्मार्ट बनाने के लिए कहां-कहां बनेंगे फ्लाईओवर और नई सड़कें.. जानिए

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…