Home खास खबरें घर से संभलकर निकलें.. आज और झुलसाएगी गर्मी

घर से संभलकर निकलें.. आज और झुलसाएगी गर्मी

0

बिहार में आसमान से आग बरस रही है। राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो पारा 44 डिग्री के पार जा सकता है.

पूर्णिया छोड़ सभी जगह पारा 40 के पार
पटना का अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम 24.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। गया का अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री और न्यूनतम 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा। वहां हवा में नमी की मात्रा 13 फीसद रिकार्ड की गई। भागलपुर का अधिकतम तापमान भी इस मौसम का सबसे अधिक 41.5 डिग्री और न्यूनतम 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा। पूर्णिया का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 22.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

तेज धूप, उमस और लू के हालात
पूरे प्रदेश में तेज धूप, उमस और लू के थपेड़ों से लोग परेशान रहे। आकाश से आग बरसने जैसे हालात कायम रहे। हवा में नमी की मात्रा कम होने से गर्मी और ज्यादा महसूस हो रही है। इससे आम लोग परेशान हैं।

44 डिग्री तक जा सकता है तापमान
मौसम विभाग के अनुसार, 13 मई तक पटना, गया, राजगीर, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर और नालंदा लू की चपेट में रहेगा। दक्षिण बिहार में धूल भरी गर्म पछुआ हवाएं चलेंगी। उत्तर और पूर्वी बिहार में तापमान यथावत रहने की संभावना है। साप्ताहिक पूर्वानुमान के अनुसार गया और पटना का अधिकतम तापमान नौ और 10 मई को 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आशंका है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या ज…