Home नॅशनल न्यूज़ बिहार में फिर मैट्रिक परीक्षा की 3600 कॉपियां गायब.. जानिए पूरा मामला

बिहार में फिर मैट्रिक परीक्षा की 3600 कॉपियां गायब.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार में एक बार फिर से मैट्रिक परीक्षा की कॉपियां गायब होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये सभी कॉपियां हिंदी विषय की है. जिसे कटिहार हाईस्कूल में रखा गया था.

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि सभी कॉपियां भागलपुर जिला से जांच के लिए कटिहार हाई स्कूल भेजी गई थीं. मामले की जानकारी स्कूल प्रशासन को मिली तो इसे दबाते हुए गुपचुप तरीके से नगर थाना में चोरी का एक मामला दर्ज कराया गया है. जिला शिक्षा विभाग के निर्देश पर कटिहार हाई स्कूल में तैनात रात्रि प्रहरी को निलंबित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक सभी कॉपियों को बंद रूम की खिड़की तोड़ कर गायब किया गया है.

अब स्क्रूटनी की मांग ने पकड़ी जोर
मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद हिन्दी विषय में कम नंबर मिलने की शिकायत पर कई छात्रों द्वारा कॉपी स्कूटनी के मांग पर अब मामला तूल पकड़ने लगा है. बड़ी बात यह है की विद्यालय प्रशासन ने जिस दो रूम में 2018 और 2019 की कॉपी को जांच के बाद सुरक्षित रखने की दावा किया था उस दो रूम में से कॉपियों के ढेर के बीच केवल 18 बैग्स को ही चोरों ने निशाना बनाया है जिसमें 2019 की कॉपियों को मूल्यांकन के बाद रखा गया था.

गार्ड को सस्पेंड किया गया
शिक्षा विभाग ने आनन फानन में नाइट गार्ड को निलंबित कर दिया है. . चर्चा यह भी है कि दो हजार रूपये में खाली पड़ी कॉपियों में नंबर भर देने की तैयारी की जा रही थी. इस मामले में विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य कुछ भी पता नहीं होने की बात कह रहे हैं और इसे मामूली चोरी की घटना बता रहे हैं. पुलिस मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए जल्द दोषियों तक पहुंचने की बात कह रही है.

मालूम हो की इससे पहले पिछले साल भी गोपालगंज के एक स्कूल से मैट्रिक परीक्षा की करीब 42 हजार मैट्रिक की कॉपियां गायब हो गई थीं

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…