कलश यात्रा के दौरान बहुत बड़ा हादसा.. 2 की मौत, कई गंभीर रुप से घायल.. जानिए पूरा मामला

0

इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है शेखपुरा से.. जहां कलश यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हुआ है.. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है.. जबकि आधा दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल है..

कैसे हुआ हादसा
हादसे का वीडियो भी सामने आया है.. जिसमें दिख रहा है कि कुछ श्रद्धालु जय श्रीराम के नारों के साथ रथ को खींच रहे थे। इस दौरान रथ का पहिया मिट्टी में फंस गया.. जिसके बाद लोगों का ध्यान रथ को निकालने पर लगा था। इसी दौरान रथ का ऊपरी हिस्सा हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया।

करंट लगते ही भगदड़
जैसे ही रथ हाईटेंशन तार की चपेट में आया.. वैसे ही रथ में करंट का प्रवाह हुआ और चंद सेकंड में कई लोग जमीन पर गिर गए। चारों ओर चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल ले जाया गया.. स्थिति भगदड़ जैसे मच गई..

कैसे फंसा रथ
दरअसल, रथ में घोड़ा लगा था.. लेकिन खेत में चलने के दौरान रथ का पहिया मिट्टी में फंस गया और घोड़ा आगे नहीं बढ़ पा रहा था.. जिसके बाद लोग उसे निकाल कर खुद ही रथ को खींचने लगे। इस दौरान 11 हजार वोल्ट की तार से रथ का ऊपरी हिस्सा टच हो गया और ये हादसा हुआ।

कहां हुआ हादसा
दरअसल, शेखपुरा जिला के हथियावां ओपी क्षेत्र के रसलपुर गांव में नौ दिवसीय महायज्ञ का आयोजन किया गया है… जिसके लिए कलश यात्रा निकाली गई थी..

कन्याओं द्वारा निकाली जानी थी यात्रा
महायज्ञ को लेकर 501 कन्याओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली गई थी। कलश यात्रा को पूरे गांव में घूमना था। इसी दौरान खेत से रथ और कलश यात्रा को निकालने की व्यवस्था की गई थी।

मृतकों की पहचान हुई
कलश यात्रा के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 8 लोगों को बिजली का झटका लगा.. जिसमें दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई.. जिसमें एक की पहचान 25 साल के राजो कुमार के रूप में हुई है.. जबकि दूसरे की पहचान 30 साल के पीरेंद्र कुमार के रूप में हुई है। दोनों ही रसलपुर गांव के रहने वाले थे

घायल निजी अस्पताल में
वहीं लोगों ने घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है.. जहां उनका इलाज चल रहा है । घायलों में भोलेनाथ, राहुल कुमार, रंजय कुमार, रूपेश और भोलेनाथ रसलपुर के रहने वाले हैं। वहीं रंजय और राहुल चितौरा गांव के रहने वाले हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

योगी राज में मारा गया एक और माफिया.. कई जिलों में धारा 144 लगाई गई

कहा जाता है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माफिया के लिए काल हैं.. उनके राज में कोई…