नीतीश कुमार के फरमान के बाद झुकी बीजेपी.. RCP सिंह भी दिल्ली रवाना.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार में आखिरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फरमान के बाद बीजेपी को झुकना पड़ा है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायकों को 72 घंटे तक पटना नहीं छोड़ने का आदेश दिया था । जिसके बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गई है । बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऐलान पर अपनी सहमति दे दी है ।

जातीय जनगणना पर झुकी बीजेपी
बिहार में जातीय आधारित जनगणना (Bihar Caste Census) को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक का रास्ता साफ हो गया है। जो बीजेपी जातीय जनगणना का एक तरह से विरोध कर रही थी अब वो नीतीश कुमार के कड़ा रुख के बाद सर्वदलीय बैठक में शामिल होने पर सहमति जता दी है । यानि अब बीजेपी बिहार में जातीय जनगणना को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting On Caste Based Census) में शामिल होगी

इसे भी पढ़िए-नाम को लेकर बवाल, भीड़ ने मंत्री और विधायक के घरों को फूंका.. जानिए पूरा मामला

कब बुलाई गई सर्वदलीय बैठक
नीतीश सरकार (Nitish Kumar Government) की ओर से सर्वदलीय बैठक की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। जातीय जनगणना के लिए 1 जून 2022 को सर्वदलीय बैठक होगी। इस बैठक में बिहार बीजेपी भी शामिल होगी। इस बात का ऐलान जेडीयू संसदीय कार्यमंत्री विजय चौधरी ने किया है।

इसे भी पढ़िए-RCP से डरे नीतीश कुमार, JDU विधायकों के लिए जारी किया बड़ा फरमान

RCP सिंह भी दिल्ली रवाना
उधर, सर्वदलीय बैठक में बीजेपी की सहमति मिलने के बाद RCP सिंह भी पटना से दिल्ली रवाना हो गए। हाल के दिनों में जेडीयू और आरसीपी के रिश्‍तों में टकराव देखने को मिला है। वहीं, बीजेपी के साथ उनकी नजदीकियों की चर्चा हो रही है। लिहाजा आरसीपी सिंह ने खुद को पटना से अलग कर दिल्‍ली जाना बेहतर समझा है। राज्‍य सभा में अपनी दावेदारी की जमीन टटोल कर आरसीपी सिंह अब दिल्‍ली रवाना हो गए हैं। पटना एयरपोर्ट पर वे पत्रकारों के सवाल का भी जवाब नहीं दिया ।

जातिगत जनगणना पर जेडीयू का स्टैंड
जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जातीय जनगणना समय की मांग है। इसे लेकर लोग कयास लगा रहे हैं। कयास लगाने वालों का कुछ नहीं किया जा सकता है। ललन सिंह ने कहा कि बिहार NDA में सबकुछ ठीक है। लेकिन जाति आधारित जनगणना समय की मांग जिसके आधार पर बिहार में जाति आधारित जनगणना होगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…