बिहार में बेकाबू हुआ कोरोना, IAS समेत 14 की मौत, 4157 नए मरीज.. जानिए कहां कितने मरीज

0

बिहार में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण ने (Bihar Coronavirus Cases) इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । पिछले 24 घंटे में पूरे राज्य से 4 हजार 157 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जिसके बाद बिहार में कोरोना (Covid-19) के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हजार के पार हो गई है। जबकि आज IAS अफसर समेत 14 लोगों की मौत हो गई।

IAS अफसर समेत 14 लोगों की मौत
बिहार में कोरोना संक्रमण भयावह रूप लेता जा रहा है। पटना में एक IAS अधिकारी विजय रंजन की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई । वो पंचायती राज में निदेशक के पद पर थे। एक साल में रिटायर होने वाले थे। वे पटना AIIMS में भर्ती थे। उधर, बिहार विधान परिषद के सहायक विजेंद्र कुमार शर्मा की भी मौत कोरोना से हो गई। मंगलवार शाम 4 बजे तक पटना के 2 बड़े अस्पतालों में 11 संक्रमितों की मौत हो गई है। इनमें PMCH में 7 और NMCH में 4 लोगों की जान गई। NMCH में मरने वाले 3 लोग बुजुर्ग थे। इनमें नवादा के 78 और सीवान के 70 साल के वृद्ध और नालंदा की 75 साल की वृद्धा शामिल है। बेगूसराय का भी एक मृतक है। बिहार में तेजी से गिरते रिकवरी रेट की वजह से अब अस्पतालों में बेड बढ़ाने की नौबत आ गई है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में कोरोना का कहर, बीजेपी नेता की पत्नी समेत 4 मौतें, 215 नए मरीज मिले !

बाहर से आए 51 यात्री कोरोना पॉजिटिव
मंगलवार को पटना में 6 ट्रेनों से आए यात्रियों में 51 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को होटल पाटलिपुत्र अशोक में भर्ती कराया गया है। महाराष्ट्र से आई ट्रेनों से पहुंचे यात्रियों में से जो भी पॉजिटिव पाए गए हैं, वे सभी युवा हैं। बुजुर्गों और बच्चों में संक्रमण नहीं मिला। उधर, पटना के RERA ऑफिस के OSD कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। संक्रमण की सूचना से पूरे कार्यालय में हड़कंप मच गया है। दो दिनों के लिए कार्यालय बंद करा दिया गया है। कार्यालय का स्पेस काफी कम है।

12 जिलों में मिले आज 90 से ज्यादा संक्रमित
आज 12 जिलों में 90 से ज्यादा कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। जबकि सबसे ज्यादा कोविड-19 पॉजिटिव राजधानी पटना में मिले हैं। पटना में 1205 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं बेगूसराय में 93, भागलपुर में 346, बक्सर में 96, गया में 250, जहानाबाद में 175, मुंगेर में 96, मुजफ्फरपुर में 218, रोहतास में 92, सहरसा में 111, समस्तीपुर में 94 और सारण में 171 कोरोना संक्रमित मरीज आज मिले हैं।

औरंगाबाद में बैंक के तीन कर्मी पॉजिटिव
कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार को औरंगाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रफीगंज में 91 लोगों की लैब में सैम्पल जांच की गई। जिसमें से पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से पंजाब नेशनल बैंक, शाखा रफीगंज के 3 कर्मी, चंदौली गांव का एक और एक शहर के व्यक्ति शामिल हैं। सभी कोरोना पॉजिटिवों को होम क्वारंटीन में रहने की सलाह चिकित्सा अधिकारी ने दी है।

भोजपुर में 47 नए मामले, 2 की मौत
भोजपुर जिले में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। जिले में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। आज कुल 47 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। जिससे भोजपुर जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है। भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने बताया कि भोजपुर जिले में अभी तक कुल 272 एक्टिव केस सामने आए हैं। वही कुल 5 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जिला प्रशासन राज्य और केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत काम कर रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में कोरोना से फिल्म निर्माता और वकील समेत 6 लोगों की मौत

नालंदा जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। कोरोना की दूसरी ल…