नालंदा में कोरोना का कहर, बीजेपी नेता की पत्नी समेत 4 मौतें, 215 नए मरीज मिले !

0

नालंदा जिला में कोरोना अब कहर बनकर टूटने लगा है । पिछले 48 घंटे में नालंदा जिला में कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई है । जबकि 215 नए मरीज मिले हैं ।

48 घंटे में 4 मौतें
नालंदा जिला में कोरोना से पिछले 48 घंटे में 4 लोगों की मौत हो गई है । जिसमें एक बीजेपी नेता की पत्नी भी शामिल हैं । बीजेपी नेता बिहारशरीफ के कल्याणपुर मोहल्ला के रहने वाले हैं और उनकी पत्नी की उम्र महज 34 साल था। उनका इलाज पटना में चल रहा था। पटना के एनएमसीएच में भर्ती एक 70 साल की महिला का भी कोरोना की वजह से निधन हो गया है । इससे पहले कल वहीं, बिहारशरीफ के कमरूद्दीनगंज का रहने वाले एक युवक की भी कोरोना से मौत हो गई थी। वो पावापुरी के विम्स में भर्ती था। विम्स में एक और महिला ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया है ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में बोलेरो ने 2 युवकों को रौंदा, मौत के बाद प्रदर्शन

48 घंटे में 215 नए मरीज
नालंदा में कोरोना के 215 नए मरीज मिले हैं । जिसमें रविवार और सोमवार को आरटीपीसीआर में 108 और एंटीजन में 26 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जबकि मंगलवार को 81 नए मरीज मिले हैं। इस तरह 48 घंटे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 215 हो गई । ये पिछले 15 दिनों की सर्वाधिक संख्या है। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 332 हो चुकी है। जबकि अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है ।

इसे भी पढ़िए-सिपाही बहाली का रिजल्ट जारी, नालंदा में 408 चयनित.. देखिए पूरा रिजल्ट यहां

अब तो संभल जाओ
नालंदा के जिला एपियोडोमिलॉजिस्ट डॉ मनोरंजन कुमार सिन्हा के मुताबिक कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे। अभी भी मास्क पहनने और शारीरिक दूरी मेंटेन करने में परहेज कर रहे हैं। बता दें कि यदि अब भी लोग पूरी तरह से जागरूक नहीं हुए तो इसका खामिजाया सभी लोगों को भुगतना होगा। वहीं जिले में अब तक 60 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं।

शाम सात बजते ही बंद हो रहे हैं दुकान
शाम के सात बजते ही दवा दुकान को छोड़ लगभग दुकानों के शटर बंद हो जा रहे हैं। यही नहीं शहर की अधिकांश सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है। फिर भी कुछ लोग बिना काम के घर से बाहर निकलते देखे जा रहे हैं। मोहल्ला, टोला और गलियों में भी लोग सात बजे के बाद तक बाहर बैठकर गप्पे लड़ाते देखे जा रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में कोरोना से फिल्म निर्माता और वकील समेत 6 लोगों की मौत

नालंदा जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। कोरोना की दूसरी ल…