Home काम की बात नालंदा, नवादा और गया वालों के लिए बुरी खबर, क्यों बंद हो गई AC बस सेवा जानिए

नालंदा, नवादा और गया वालों के लिए बुरी खबर, क्यों बंद हो गई AC बस सेवा जानिए

0

नालंदा और नवादा जिलावासियों के साथ गया वालों के लिए भी बुरी खबर है. बिहारशरीफ से दिल्ली जाने वाली एससी बस सेवा को बंद कर दिया गया है. जिससे यात्रियों और व्यापारियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है .

26 जून से बंद है AC बस सेवा
बड़ी धूमधाम से बिहारशरीफ से दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू हुई थी। ये बस नवादा, गया, औरंगाबाद और बनारस होते हुए दिल्ली जाती थी। लेकिन ये बस सेवा 26 जून से बंद है। 24 जून को बिहारशरीफ से 14 यात्रियों को लेकर बस दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। लेकिन, उसके बाद बस दिल्ली से नहीं लौटी। इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है।

10 मार्च को शुरू हुई थी बस सेवा
बिहारशरीफ से दिल्ली के लिए एससी बस सेवा की शुरुआत 10 मार्च 2019 को हुई थी. नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने बस को हरी झंडी दिखाकर बिहारशरीफ से दिल्ली के रवाना किया था. बस सेवा के शुरू होने से नालंदा और नवादा जिले के लोगों के साथ व्यापारियों को काफी राहत मिली थी. लेकिन अब बंद हो जाने से वे परेशान हैं

इसे भी पढ़िए-खुशखबरी: बिहारशरीफ से बाढ़ के लिए अब खुलेगी 2 बस.. जानिए किस रूट से जाएगी बस

ट्रेन में टिकट नहीं, बस भी बंद
ये बस गया, बनारस होते हुए दिल्ली पहुंचती थी। बिहारशरीफ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को आने-जाने में सहूलियत हो रही थी। व्यापारियों का कहना है कि बस चलने से आसानी होती थी। वे दिल्ली जाकर बाजार से खरीदारी कर अगले दिन उसी बस से लौट जाते थे। इस बस से यात्रा कराने में थकावट भी नहीं होती थी। अब बस सेवा बंद हो गयी है। रेल में रिजर्वेशन के लिए महीनों पहले टिकट लेना पड़ता है। ऐसे में कोलकाता बाजार करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़िए-घर बैठे कैसे करें बिहारशरीफ-दिल्ली वॉल्वो बस के लिए टिकट की बुकिंग.. जानिए

सवारी नहीं मिलने की वजह से बंद हुई सेवा
सूत्रों की मानें तो दिल्ली से बिहारशरीफ के लिए यात्री नहीं मिलने के कारण बस सेवा अस्थाई तौर पर बंद की गयी है। हालांकि, अधिकारी इसे जल्द चालू कराने की बातें कह रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…