बिहार के 19 जिलों में बारिश का ब्लू अलर्ट जारी.. जानिए कहां-कहां होगी झमाझम बारिश

0

बिहारवासियों के इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है।बिहार के 19 जिलों में आज झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने बारिश का ब्लू अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग के मुताबिक, ट्रफ रेखा राजस्थान, दिल्ली, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा होते हुए बांग्लादेश तक जा रही है। जिसके प्रभाव से बिहार के 19 जिलों में झमाझम बारिश होगी।

आद्रा में बारिश का इंतजार
आद्रा नक्षत्र में पहली बारिश से किसानों में खुशी है। उनका कहना है कि अगर 3-4 दिन अच्छी बारिश हुई तो धान की रोपनी भी शुरू कर देंगे।

मौसम विभाग का ब्लू अलर्ट
मौसम विभाग ने ब्लू अलर्ट जारी किया है। पटना में आज सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है। जिससे लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है। सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री दर्ज किया गया।

दक्षिण बिहार में कहां-कहां बारिश
दक्षिण बिहार के कई जिलों में बूंदाबांदी के साथ काले बादल छाए रहने के आसार हैं। नालंदा, पटना, नवादा, शेखपुरा,जहानाबाद, गया, बेगूसराय, लखीसराय, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, अरवल सहित 14 जिलों में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। जहां बारिश नहीं होगी, वहां बादल छाए रहेंगे। इससे उमस भरी गर्मी का अहसास होगा।

उत्तर बिहार में भारी बारिश
पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, गोपालगंज, सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, अररिया, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और किशनगंज जिलों के कुछ-कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

इस साल अच्छी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के का कहना है कि किसानों के लिए इस साल अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। जुलाई के पहले सप्ताह में बारिश में कमी आ सकती है। मौसम काफी उतार-चढ़ाव रहेगा और कुछ जगह होते रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना बन रही है। मानसून की अच्छी संकेत बिहार के किसानों के लिए दिख रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर युवक का मर्डर.. जानिए पूरा मामला

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर एक युवक की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के परिजनों …