ठंड ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, जानिए बिहार में कब तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

0

नालंदा, शेखपुरा, नवादा, गया और पटना समेत बिहार के कई जिलों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राजधानी पटना में तो ठंड ने पिछले 8 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तक ऐसे ही ठंड पड़ेगी

8 जिलों में कोल्ड डे
रविवार को पटना और गया का ठंड ने पिछले आठ साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पटना का न्यूनतम तापमान 3.4 रहा, जबकि गया में न्यूनतम तापमान 3.1 पहुंच गया। हालांकि पटना का अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री रहा। मौसम विभाग के मुताबिक 9 जनवरी 2013 को 1.1 डिग्री तापमान था। मौसम विभाग के मुताबिक सूबे के 8 जिले रविवार को कोल्ड डे की चपेट में रहे।

इसे भी पढ़िए-ड्यूटी पर दारोगा ने पूछा- क्यों घूम रहे हो, बदमाश ने मार दी गोली.. जानिए पूरा मामला

बफीर्ली हवाओं ने बढ़ाई ठंड
जमुई, बक्सर, मुजफ्फरपुर,गया,सुपौल, पटना और छपरा समेत कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं से कनकनी बढ़ गई है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पश्चिम हवाओं की वजह से रात के साथ ही दिन के तापमान में गिरावट हो रही है। उत्तर-पश्चिम की तरफ से चलने वाली हवाओं के कारण नमी बढ़ गई है, जिससे कनकनी तेज हो गई है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में डबल मर्डर से सनसनी.. दो युवकों की गला रेतकर हत्या.. जानिए पूरा मामला

आने वाले 4 दिनों में और बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक 4 फरवरी तक बिहार के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की संभावना है। इसके बाद मौसम शुष्क होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि 4 फरवरी के बाद दिन के तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी। लेकिन, तेज बफीर्ली हवा के कारण 10 फरवरी तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

रविवार को सबसे ठंडा रहा गया
बिहार में रविवार को सबसे ठंडा शहर गया रहा। यहां अधिकतम तापमान 21.7, जबकि न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री रहा। मौसम विभाग का कहना है कि पटना में सोमवार को दिन की शुरुआत घने कोहरे के साथ होगी, लेकिन दोपहर तक मौसम कुछ साफ हो जाएगा। फिर भी धुंध का प्रभाव पूरे दिन रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के बर्थडे पर नालंदा में कटा पांच मंजिला केक..

जेडीयू कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया. मुख्यमंत्र…