Home खास खबरें बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके.. जानिए कहां था केंद्र

बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके.. जानिए कहां था केंद्र

0

बिहार के कई जिलों में आज तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इस वक्त की जो बड़ी खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक आज सुबह तकरीबन 5:05 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. पटना समेत उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में झटका महसूस हुआ है.भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.4 मापी गई है इसका केंद्र नेपाल में बताया जा रहा है. नेपाल रीजन में आये इस झटके का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर अंदर पाया गया है

नेपाल में तेज था झटका
नेपाल में बुधवार सुबह 5 बजे के आस-पास भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक इस भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 5.4 मापी गयी है. मिली जानकारी के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू से 50 किलोमीटर पूर्व में है. फिलहाल भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है. ये झटके 45 लाख से ज्यादा लोगों की आबादी को महसूस हुए हैं. इससे पहले 12 मई को भी नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेपाल के नेशनल सिस्मोलॉजी सेंटर के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 दर्ज किया गया था. उससे समय भी जानमाल के नुकसान नहीं हुआ था.

2015 में नौ हजारों की हुई थी मौत
नेपाल में साल अप्रैल 2015 में विनाशकारी भूकंप आया था. जिसमें 9 हजार से अधिक लोग मारे गए थे. राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र काठमांडू से 180 किलोमीटर दूर डोलाखा था. भूकंप राजधानी काठमांडू और आसपास के जिलों में भी महसूस किया गया. इसका असर बिहार में भी पड़ा था. जब भी नेपाल में भूकंप आता है तो इसका झटका बिहार को भी महसूस होता है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…