RCP सिंह को लेकर बहुत बड़ी ख़बर.. जानिए आज क्या करने वाले हैं

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए आज दिन काफी महत्वपूर्ण है. एक तरफ आज वो मुंबई दौरे पर हैं.. जहां वो पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलेंगे.. दो दूसरी ओर दिल्ली में उन्हें बड़ा झटका देने की तैयारी है। नीतीश कुमार के कभी सबसे खास रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर आज दिल्ली से बड़ी खबर आने वाली है । RCP सिंह आज औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदसस्यता ग्रहण कर लेंगे । उन्हें दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी । इससे पहले नीतीश की पार्टी के पूर्व प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था।

बीजेपी को क्या होगा फायदा
आरसीपी सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी को बहुत फायदा हो सकता है। पहला फायदा तो ये कि वो टीम मोदी का हिस्सा रह चुके हैं। टीम मोदी इसलिए कि केंद्र सरकार में आरसीपी सिंह को केंद्रीय इस्पात मंत्रालय मिला था। और उन्होंने करीब एक साल तक पीएम मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल में काम किया। ऐसे में उन्हें बीजेपी में स्वीकार्यता हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

बीजेपी को दूसरा फायदा ये होगा कि नीतीश की हर चाल की जानकारी बीजेपी को मिल सकती है। नीतीश के हर रणनीति की काट बीजेपी निकाल सकती है। क्योंकि एक वक्त ऐसा था जब आरसीपी सिंह नीतीश कुमार की आंख-कान और मुंह माने जाते थे। नीतीश के दाएं हाथ तक कहे जाते थे। ऐसे में वो सीएम नीतीश की सियासी कमजोरियों को भली भांति जानते हैं । माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी इसका फायदा उठाएगी

बीजेपी को तीसरा फायदा ये होगा कि आरसीपी सिंह की नीतीश कुमार की कुर्मी जाति से आते हैं.. जब वो जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब उन्होंने हर जिले में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं को जोड़ने की कोशिश की थी.. अब ये माना जा रहा है कि इसका फायदा अब वो जेडीयू के संगठन को कमजोर करने में उठा सकते हैं और कुछ सीटों पर जेडीयू को भीतरघात करवा सकते हैं । जिससे बीजेपी को फायदा हो सकता है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…