Home काम की बात घर बैठे कैसे करें बिहारशरीफ-दिल्ली वॉल्वो बस के लिए टिकट की बुकिंग.. जानिए

घर बैठे कैसे करें बिहारशरीफ-दिल्ली वॉल्वो बस के लिए टिकट की बुकिंग.. जानिए

0

बिहारशरीफ से दिल्ली के लिए वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत हो गई है । नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर बस को गाजियाबाद के लिए रवाना किया। ये बस बिहारशरीफ से अल्टरनेट डे यानि एक दिन छोड़कर दूसरे दिन खुलेगी। ये बस बिहारशरीफ के सरकारी बस स्टैंड से दोपहर दो बजे खुला करेगी और अगले दिन दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंचेगी। लेकिन लोगों के मन में एक सवाल है कि दिल्ली जाने वाले वाले वॉल्वो बस की टिकट की बुकिंग कैसे होगी। तो नालंदा लाइव आज आपको बताने जा रहा है कि कैसे घर बैठ ही आप टिकट की बुकिंग कर सकते हैं ।

इसे भी पढ़िए-दिल्ली वॉल्वो बस सेवा का किराया.. खुलने का दिन और समय जानिए

फोन कर टिकट बुक सकते हैं
अगर आप बिहारशरीफ, नवादा, गया या सासाराम से दिल्ली के लिए जाना चाहते हैं या दिल्ली से बिहारशरीफ आना चाह रहे हैं तो घर बैठे टिकट की बुकिंग कर सकते हैं । इसके लिए आपको सिर्फ एक मोबाइल नंबर पर फोन करना होगा और आपके टिकट की बुकिंग हो जाएगी। आप मोबाइल नंबर- 9304065223 पर फोन कर टिकट की बुकिंग कर सकते हैं ।

इसे भी पढ़िए-पटना,नालंदा,नवादा,गया वालों को तोहफा;अब दिल्ली के लिए वॉल्वो बस सेवा

रेड बस के जरिए भी बुकिंग
अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं और बिहारशरीफ से दिल्ली के लिए जाने वाली वॉल्वो बस में टिकट की बुकिंग करना चाहते हैं तो आप इसे चुटकी में कर सकते हैं। इसके लिए आपको www.redbus.in पर लॉग इन कीजिए और फिर कहां से कहां जाना है इस कॉलम में जाकर आपको अपना डिटेल भरना होगा और आप टिकट की बुकिंग कर सकते हैं ।

टिकट रिफंड का क्या है नियम
बिहारशरीफ से दिल्ली यानि गाजियाबाद का किराया 1750 रुपया रखा गया है । आपने टिकट बुक कर लिया और आप नहीं जाना चाहते हैं तो आप टिकट कैंसिल करा सकते हैं । इसके लिए आपको बस खुलने से 12 घंटे पहले टिकट कैंसिल कराना होगा । ऐसा करने पर आपको 50 फीसदी रकम वापस हो जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…