Home बिहार शरीफ नालंदा जिला के किन 19 पंचायतों में आज होंगे मतदान.. जानिए

नालंदा जिला के किन 19 पंचायतों में आज होंगे मतदान.. जानिए

0

नालंदा जिले के 12 प्रखंडों की 19 पंचायतों में आज रविवार को पंचायत चुनाव कराया जाएगा। चुनाव के लिए 12 प्रखंडों में 31 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान के लिए सभी प्रखंडों के विद्यालयों में बूथ बनाया गया है। सभी बूथों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी और जवानों की तैनाती की गई है। ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो। चुनाव इवीएम से कराया जाएगा। मतदान सुबह सात बजे से चार बजे तक होगा। वहीं मतगणना 6 बजे से सिलाव प्रखंड मुख्यालय में कराया जायेगा।

सिलाव में दो वार्ड सदस्यों का होगा चुनाव
सिलाव बीडीओ डॉ. अंजनी कुमार ने बताया कि प्रखंड की दो पंचायतों में एक-एक वार्ड सदस्य का चुनाव होना है। ग्राम पंचायत माहुरी के वार्ड 2 और ग्राम पंचायत बड़गांव के वार्ड 4 में मतदान होना है। दोनों वार्डों में दो- दो उम्मीदवार हैं। बता दें कि दोनों सीट निर्वाचित सदस्यों के असामयिक मृत्यु के कारण खाली हुआ है। अंचलाधिकारी कतरीसराय को सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रभार सौंपा गया है।

अस्थावां के तीन पंचायत में होगा उपचुनाव
अस्थावां प्रखंड के अंदी, उगावां व अमावां तीन पंचायत में उप चुनाव होना है। बीडीओ पंकज कुमार निगम ने बताया कि अंदी पंचायत के वार्ड संख्या एक, अमावां के वार्ड संख्या सात तथा उगावां के वार्ड संख्या तीन में उप चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि अंदी पंचायत के मनोरमपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय, अमावां पंचायत के मानपुर गांव के विद्यालय तथा उठा पंचायत के लोहिया भवन में चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि अंदी पंचायत एक नम्बर वार्ड में तीन प्रत्याशी, अमावां पंचायत के वार्ड सात में पांच प्रत्याशी तथा उगावां में से दो प्रत्याशी मैदान में हैं।

सरमेरा के धनुकी में दो की बजाए एक पद पर होगा उपचुनाव
सरमेरा प्रखंड के धनुकी पंचायत के वार्ड 1 एवं वार्ड नम्बर 2 में चुनाव होना था, वार्ड 1 में दो अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। परन्तु दोनों का नामांकन रद हो जाने के कारण केवल वार्ड 2 में उपचुनाव कराया जा रहा है। वार्ड 2 में 4 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में हैं। इन पंचायतों में होना है उप चुनाव नेहुसा, मिर्जापुर, कपसियावां, गोंदूविगहा, पिलीछ, बड़गांव, माहुरी, दनियावां, पेंदापुर, नारायणपुर, आदमपुर, घोसरावां, रैतर, अंदी, उगावां, अमामा, सोसंदी, धनुकी, भगवानपुर।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…