लालू यादव रांची रिम्स से 8 डॉक्टरों की टीम के साथ दिल्ली AIIMS भेजे गए . जानिए लालू यादव को क्या हुआ है

0

चारा घोटाला केस में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स भेज दिया गया है. लालू यादव के साथ डॉक्टरों की आठ सदस्यीय टीम भी दिल्ली गई है . लालू प्रसाद (Lalu prasad) को जब रांची रिम्स के पेइंग वार्ड से निकाला जा रहा था तो सबसे पहले लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती बाहर निकली। उसके बाद लालू प्रसाद व्हील चेयर पर बैठकर बाहर निकले।

राबड़ी-तेजस्वी भी हैं साथ
डॉक्टरों के टीम के साथ ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव, बड़ी बेटी मीसा भारती और पत्नी राबड़ी देवी भी उनके साथ गए हैं. लालू यादव को विस्तारा एयरलाइन्स की प्राइवेट फ्लाइट से लालू यादव को दिल्ली ले जाया जाएगा. दिल्ली एयरपोर्ट से उन्हें सीधे एम्स ले जाया गया.

तीन साल पहले AIIMS से मिली थी छुट्टी
दिल्ली AIIMS में इससे पहले मार्च 2018 में लालू प्रसाद भर्ती हुए थे। फिर उनसे कई नेता मिलने लगे। सोशल मीडिया पर फोटो भी शेयर करने लगे। खबरों की सुर्खियां बनने लगी। राहुल गांधी ने भी लालू यादव से मुलाकात की थी। महीने भर के इलाज के बाद लालू प्रसाद ठीक हो गए (AIIMS के मुताबिक) थे। 30 अप्रैल 2018 को एम्स ने लालू प्रसाद को छुट्टी दे दी। लेकिन अस्पताल की छुट्टी पर लालू प्रसाद ने आपत्ति जताई। लालू प्रसाद ने एम्स के डायरेक्टर को चिट्ठी लिखी। लालू प्रसाद ने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि ”अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मैं किडनी इंफेक्शन, हृदय रोग, शुगर समेत कई बीमारियों से ग्रसित हूं। अस्पताल से मेरी छुट्टी को लेकर कार्रवाई हो रही है। अगर मुझे एम्स से रांची भेजा जाता है और मेरे जीवन पर इसका कोई खतरा उत्पन्न होता है तो इसकी पूरी जवाबदेही आपकी होगी।”

लालू यादव को क्यों भेजा गया AIIMS
2 साल 9 महीने 8 दिन बाद एक बार फिर लालू प्रसाद दिल्ली एम्स की दहलीज पर हैं। रांची के होटवार जेल प्रशासन ने फिलहाल एक महीने के लिए दिल्ली एम्स भेजने की अनुमति दी है। RIMS मेडिकल बोर्ड ने लालू प्रसाद की हालत को देखते हुए, उन्हें दिल्ली एम्स भेजने की सिफारिश की थी. लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है मगर आगे स्वास्थ्य बिगड़ा तो रिम्स में पर्याप्त इंतजाम नहीं है। न्यूमोनिया की वजह से लालू यादव के लंग्स में पानी हो सकता है। जिसके बाद दिल्ली के एम्स भेजने का फैसला लिया गया

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

शराब तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़.. गोलीबारी में दारोगा की मौत

इस वक्त एक बड़ी ख़बर आ रही है. शराब तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें गोली लगने…