Home खास खबरें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक में क्या क्या फैसले लिए.. जानिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक में क्या क्या फैसले लिए.. जानिए

0

कोरोना वायरस (Corona)की वजह से पूरा बिहार लॉकडाउन(Lock Down) है. जरूरी सामानों को छोड़कर बाकी दुकानें बंद हैं. ऐसे में बिहार में सामानों की कालाबाजारी बढ़ गई है. दुकानदार सामानों के मनमाने दाम ले रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक हुई. जिसमें कई अहम फैसले लिए गए

खुले रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय
सूबे में लॉकडाउन के बावजूद सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे. समीक्षा बैठक के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सरकारी कार्यालय बंद नहीं होंगे. सरकार के कामकाज को करने के लिए बिहार के सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे. उन्होंने बताया कि सरकारी कर्मियों के बिना सरकार का काम होना असंभव है ऐसे में अगले एक-दो दिनों में रास्ता निकाला जाएगा. दीपक कुमार ने बताया कि हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि कार्यालय आने वाले कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े

कालाबाजारी रोकने के लिए टीम का गठन
पटना में कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार ने कुल 12 टीमें बनाई है. जो दुकानों पर जाकर छापेमारी (Raid) करेगी. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पटना में 12 टीमों का गठन किया गया है जो कालाबाजारी के खिलाफ छापेमारी करेंगी. उन्होंने बताया कि आटा-मैदा समेत अन्य खाने पीने वाले चीजों का उत्पादन करने वाली इकाईयों पर लॉकडाउन का कोई असर नहीं रहेगा.

चार जिलों में होगा मास्क निर्माण का काम
मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार के अलावा स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार समेत कई अन्य अधिकारी भी शामिल थे. बताया जा रहा है कि बैठक में इस बात का भी फैसला लिया गया कि बिहार में जीविका की दीदियां मास्क का निर्माण करेंगी. इसके लिए 4 जिलों में मास्क निर्माण का कार्य शुरू हो गया है और अगले दो से 3 दिनों में बाजार में यह मास्क उपलब्ध हो जाएगा.

हाजीपुर में बनाया जा रहा है सैनेटाइजर
बिहार में सैनिटाइजर बनाने का काम भी शुरू हो चुका है और हाजीपुर में भारी मात्रा में सैनिटाइजर का उत्पादन किया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को व्यापारियों से भी बात करने को कहा है ताकि लोगों को परेशानी ना हो.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…