नालंदा के सांसद ने लोकसभा में उठाया बड़ा मुद्दा.. जानिए, सरकार के सामने क्या क्या रखी मांगें

0

नालंदा के लोकप्रिय सांसद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में एक बार फिर अपनी संसदीय क्षेत्र का मुद्दा उठाया.. इस बार ट्रेनों की वजह से लोगों को हो रही परेशानी का मुद्दा शून्यकाल के दौरान उठाया..

सांसद ने क्या कुछ कहा
लोकसभा में शून्यकाल के दौरान जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने मांग रखी कि पहले की तरह ही सभी हॉल्ट पर ट्रेनों को रोका जाए। साथ ही सामान्य किराया वसूले जाने की मांग की..

इंटरसिटी और श्रमजीवी का स्टॉपेज की मांग
सांसद कौशलेंद्र कुमार ने दानापुर-राजगीर इंटरसिटी (ट्रेन संख्या13233/34) के लिए एक और स्टॉपेज की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसे नालंदा नालंदा रेलवे स्टेशन पर रोका जाए.. ताकि इससे पर्यटकों और आम लोगों को फायदा मिल सके.. साथ ही श्रमजीवी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या12391/92)को पावापुरी और सिलाव स्टेशन पर रोकने की मांग की

हावड़ा राजगीर फास्ट पैसेंजर की मांग
साथ ही लोकसभा में ये मांग भी उठाई कि हावड़ा-राजगीर फास्ट पैसेंजर ( ट्रेन संख्या 53043/44) जो राजगीर से हावड़ा के लिए चलती थी.. उसे दोबारा शुरू किया जाए.. जिसे कोरोनाकाल में बंद कर दिया गया था. माननीय सांसद ने कहा कि राजगीर में मलमास मेला के लिए बड़ी संख्या यात्री इस फास्ट पैसेंजर ट्रेन से आते-जाते हैं। साथ ही इस फास्ट पैसेंजर ट्रेन से बड़ी संख्या में श्रद्धालु देवघर दर्शन के लिए जाते हैं। ऐसे में इसे दोबारा शुरू किया जाए

हॉल्टों पर रुके मेमो ट्रेन
नालंदा के सांसद ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र में (03625/26) मेमो ट्रेन बख्तियारपुर से गया के लिए चलती है। ये ट्रेन कोरोना से पहले सभी हॉल्टों पर रुकती थी, परन्तु अब यह नहीं रुक रही है।ऐसे में दोबारा इसे सभी हॉल्टों पर रुकने का आदेश जारी किया जाए।

सामान्य किराया लागू हो
सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बढ़े हुए किराए के बारे में कहा कि दानापुर मंडल स्थित नालंदा में राजगीर-दानापुर मेमू (03231/32) ,इस्लामपुर-पटना मेमू (03271/72) , राजगीर-दानापुर मेमू (03695/96), राजगीर- बख्तियारपुर मेमू (03623/24), बख्तियारपुर-गया मेमू (03625/26), नटेसर -फतुहां मेमू (03631/32) और दानापुर- तिलैया मेमू (03629/30) आदि ट्रेनों में यात्रियों से दोगुना किराया वसूला जा रहा है। जबकि रेलवे बोर्ड ने 15 नवम्बर, 2021 को ही आदेश दिया था कि मेल/एक्सप्रेस/सुपरफास्ट/राजधानी आदि गाड़ियों का किराया कोरोना से पहले की तरह वसूल किया जाएगा। ऐसे में नालंदा से परिचालित होने वाली सभी मेमू गाड़ियों में कोरोना काल से पहले का सामान्य किराया लागू किया जाए।

क्या-क्या रखी मांग
जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में रेलमंत्री से मांग की कि..
1. पहले की तरह सभी हॉल्टों पर ट्रेनों को रोका जाए
2. पहले की तरह ही सामान्य किराए की वसूल की जाए
3.हावड़ा-राजगीर फास्ट पैसेंजर को परिचालन दोबारा शुरू की जाए
4.दानापुर-राजगीर इंटरसिटी (ट्रेन संख्या13233/34) का नालंदा में स्टॉपेज हो
5.श्रमजीवी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या12391/92)को पावापुरी और सिलाव स्टेशन पर भी रोका जाए

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …