Home खास खबरें दान देने में भी नंबर वन बना नालंदा

दान देने में भी नंबर वन बना नालंदा

0

नालंदा के लोग दिलदार भी हैं। ये एक बार फिर साबित हुआ है। शिक्षक कल्याण कोष में दान देने में नालंदा जिला एक बार फिर पूरे बिहार में नंबर वन रहा. जबकि दूसरे नंबर पर पटना और तीसरे पर बेतिया रहा। शिक्षक दिवस के मौके पर पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित राजकीय समारोह में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णा नंदन प्रसाद वर्मा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार को प्रमाण पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया।

लगातार तीसरी बार नंंबर वन नालंदा

शिक्षक कल्याण कोष में दान देने के मामले में नालंदा जिला लगातार तीसरे साल नंबर वन रहा है। इससे पहले साल 2015 और 2016 में भी नालंदा नंबर वन रहा था। साल 2017 में भी नंबर वन रहा। उम्मीद है कि अगले साल जब शिक्षक दिवस पर भी कार्यक्रम का आयोजन होगा तो नालंदा नंबर वन रहेगा

इसे भी पढ़िए-नालंदा जिला के चार टीचरों पर गिरी गाज.. जाना होगा जेल

लाचार शिक्षकों के कल्याण के लिए कोष

नालंदा के डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि जिले के शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों ने काफी उदारतापूर्वक दान दिया। इसी का परिणाम है कि नालंदा इस साल अव्वल रहा। दूसरे नंबर पर पटना तो तीसरे पर बेतिया रहा। इस कोष का इस्तेमाल लाचार शिक्षकों के कल्याण में किया जाता है। उन्होंने कहा कि शिक्षक के हाथों में देश और समाज का भविष्य निर्माण की जिम्मेवारी होती है। शिक्षक के बिना व्यक्तित्व का विकास मुश्किल है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा जिला में बनेंगे तीन नए रोड.. जानिए कहां-कहां बनेगी सड़कें

डीईओ का भव्य स्वागत

शिक्षक कल्याण कोष में दान देने में प्रथम स्थान आने पर शिक्षकों, कर्मियों और शिक्षा से जुड़े लोगों में काफी खुशी है। प्रमाण पत्र और शील्ड लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी जैसे ही श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल से बाहर निकले जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जय बनर्जी, दिनेश्वर मिश्र, शंकर प्रिय, एडीपीसी जितेंद्र पासवान, शिक्षक संजय कुमार, एआरपी संजय कुमार, कर्मी अमित तिवारी, मो. पप्पू, नित्यानन्द, मुकेश कुमार, मो. आलम आदि लोगों ने फूल माला से उनका स्वागत किया। साथ ही लोगों ने डीईओ को इस उपलब्धि के लिए काफी बधाई दी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …