कृषि विभाग के डायरेक्टर के घर निगरानी का छापा.. अकूत संपत्ति का निकला मालिक

0

बिहार में कुछ सरकारी अफसर काली कमाई के कुबेर बने बैठे हैं। जितनी इनकी तनख्वाह नहीं उससे कई गुणा ज्यादा तो कमाई है। ऐसे ही एक अधिकारी के बारे में निगरानी विभाग को पता चला तो छापेमारी की गई। छापेमारी में जानकारी मिली कि कृषि विभाग के निदेशक ने अपने घर में अवैध कमाई की पूरी फसल ही खड़ी कर रखी थी।

काली कमाई का कुबेर गणेश राम
बिहार की राजधानी पटना में कृषि विभाग के तहत निदेशक, भूमि संरक्षण के पद पर तैनात गणेश कुमार उर्फ गणेश राम के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान अधिकारी के खिलाफ वैध आय के स्रोत से 1 करोड़ 43 लाख 91 हजार 23 रुपये अधिक की संपत्ति का मामला दर्ज किया।

 इसे भी पढ़िए-नालंदा के SP की बड़ी कार्रवाई, 71 पुलिसवालों तबादला, जानिए कौन कहां गया

शनिवार को हुई छापेमारी
शनिवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम गणेश राम के राजीवनगर थाना अंतर्गत खाजपुरा के मजिस्ट्रेट कॉलोनी, रोड नंबर-1 स्थित आवास पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 5 लाख 10 हजार रुपये नकद, विभिन्न बैंकों व पॉलिसी में निवेश, जमीन के कागजात, जेवरात को जब्त किया। निगरानी ब्यूरो ने गणेश राम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में निगरानी थाना कांड संख्या – 05/2021 दर्ज किया।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में दारोगा समेत 8 जवानों पर कार्रवाई, दारोगा सस्पेंड.. मुंशी पर संगीन आरोप

देर रात तक चली छापेमारी
निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के मुताबिक अनुसंधान के दौरान में गणेश कुमार उर्फ गणेश राम के पटना स्थित आवास पर देर रात तक छापेमारी जारी रही। निगरानी ब्यूरो के अनुसार गणेश राम ने जो वार्षिक संपत्ति विवरण दाखिल किया है उसमें इनमें से कई निवेशों की जानकारी नहीं दी गई है। निगरानी ब्यूरो अभी भी इस मामले में अपनी तफ्तीश जारी रखे हुए है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के बर्थडे पर नालंदा में कटा पांच मंजिला केक..

जेडीयू कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया. मुख्यमंत्र…