Home Uncategorized गाड़ियों से अवैध वसुली करने वाले दारोगा समेत 3 पुलिसवाले सस्पेंड.. जानिए पूरा मामला

गाड़ियों से अवैध वसुली करने वाले दारोगा समेत 3 पुलिसवाले सस्पेंड.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार पुलिस ने गाड़ियों से अवैध वसूली करने के आरोप में एक दारोगा और दो सिपाही समेत तीन पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है. इन पुलिस वालों की वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद कार्रवाई की गई है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, पटना जिला के मसौढ़ी के बिगहा मोड़ पर पुलिसवाले देर रात चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच वहां से गुजर रहे कुछ जागरुक युवकों की नजर वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों पर पड़ी। ट्रक से लेकर हरेक छोटे-बड़े व्यावसायिक वाहनों को रुकवाकर पुलिस के जवान 50-50 रुपये वसूल रहे थे। पैसे लेने के बाद उसे गश्ती गाड़ी के आगे बने बॉक्स में रखा जा रहा था। उसमें हजारों रुपये इकट्ठा हो गये थे। यह सबकुछ देखने के बाद जब युवको ने अपने मोबाइल का कैमरा पुलिसकर्मियों की ओर घुमाया तो वे भागने लगे। युवकों ने वहीं पर मौजूद एक निजी चालक को पकड़ लिया। पुलिस की गश्ती गाड़ी को चलाने वाला निजी चालक ही रुपये लेकर बॉक्स में रखा करता था। कैमरे में तस्वीर रिकॉर्ड होने के बाद वो उसे छोड़ देने की गुहार लगाने लगा। कई खाकीधारियों ने वीडियो बनाने वालों के पैर तक पकड़ने शुरू कर दिये। वे बार-बार इसे वायरल न करने की गुहार लगा रहे थे। कुछ पुलिसवाले यह सबकुछ देखकर भागने लगे। जबकि कई खाकीधारी कैमरे के सामने अपना चेहरा छिपाने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस पर उठ रहे थे सवाल
वीडियो के वायरल होने के बाद कई सवाल खड़े होने लगे। क्या इलाके के थानेदार और डीएसपी को इन बातों की जानकारी नहीं थी। क्या ये अफसर रात्रि गश्ती की मॉनिटरिंग नहीं करते थे? अगर रात की गश्ती पर नजर रखी जाती थी तो पुलिसवालों के इस काले कारनामे पर थानेदार और डीएसपी की नजर क्यों नहीं गयी ? लोगों ने यह भी जानकारी दी कि रोज इस रूट पर पुलिस की गश्ती गाड़ी व्यवसायिक वाहनों से तसीली करने में व्यस्त रहती है। जो वाहन चालक रुपये नहीं देते हैं, उनकी गाड़ी के कागजात को चेक कर उन्हें रोक दिया जाता है।

कौन कौन सस्पेंड
वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए तीनों पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है. जिसमें दारोगा अरविंद कुमार, सिपाही प्रदीप कुमार रजक और अभिजीत कुमार शामिल हैं. ये सभी मसौढ़ी थाने पदस्थापित थे। इसके अलावा तीनों पुलिसकर्मियों और थाने की गश्ती गाड़ी के निजी चालक नीतीश कुमार के खिलाफ रंगदारी से रुपये वसूलने और अन्य धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Check Also

नालंदा जिला में बनेगा एक और फोरलेन और बाईपास.. जानिए कहां से कहां तक

नीतीश कुमार के शासन में बिहार में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. इसी कड़ी में नालं…