अब 23 को होगा RCP का रोड शो.. कहां-कहां से गुजरेगा काफिला जानिए

0

नालंदा में जेडीयू के चाणक्य कहे जाने वाले आरसीपी उर्फ रामचंद्र प्रसाद सिंह का रोड शो अब 23 अगस्त को होगा. पहले ये रोड शो 21 अगस्त को होने वाला था. लेकिन बीजेपी के पितामह अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की वजह से टाल दिया गया. राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह के रोड शो को लेकर जेडीयू में तैयारियों जोरों पर है.

अपने गढ़ की किलाबंदी में जुटी जेडीयू

नालंदा जेडीयू ने अपने बड़े नेता आरसीपी सिंह के रोड शो के लिए रोड मैप तैयार कर लिया है. जिसके मुताबिक उनका काफिला कहां कहां से गुजरेगा? आरसीपी सिंह उर्फ रामचंद्र प्रसाद सिंह को जेडीयू का सबसे बड़ा रणनीतिकार माना जाता है. ऐसे में वो अपने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला या कहिए गढ़ की किलाबंदी करने में जुट गए हैं. आखिर किलाबंदी क्यों की जा रही है? इसकी वजह आपको बताएंगे. लेकिन पहले जान लीजिए कि आरपीसी सिंह का काफिला कहां कहां से गुजरेगा.

कहां-कहां से गुजरेगा काफिला

आरसीपी सिंह का रोड शो 23 अगस्त को नालंदा में होगा. रोड शो की शुरुआत कराय परसुराय में अल्ट्रा टेक सीमेंट फैक्ट्री के पास से होगी. नालंदा जिला जेडीयू के प्रवक्ता अजय पटेल के मुताबिक सुबह 10 बजे उनका रोड शो यहां से शुरू होगा. आरसीपी सिंह का काफिला डियावां होते हुए हिलसा बाजार पहुंचेगी. हिलसा से थरथरी होते हुए उनका काफिला नूरसराय पहुंचेगा. नूरसराय से अंधना मोड़ होते हुए सोहसराय और फिर बिहारशरीफ पहुंचेगा. बिहारशरीफ में कचहरी, कॉलेज मोड़ होते हुए खंदक पर और रेलवे क्रॉसिंग होते हुए अस्थावां पहुंचेगा। यहां से उनका काफिला फिर आगे बढ़ेगा और फिर सरमेरा के परनामा हाई स्कूल पहुंचेगा. जहां जेडीयू के अतिपिछड़ा सम्मेलन को भी वो संबोधित करेंगे. नालंदा के युवा जिलाध्यक्ष सन्नी कुमार के मुताबिक सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह के स्वागत और उनके रोड शो के लिए युवा जेडीयू ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। उनका कहना है कि हजारों की संख्या में युवा जेडीयू के कार्यकर्ता रोड शो में हिस्सा लेंगे

नालंदा में क्यों पड़ी रोड शो की जरूरत

नौकरशाह से राजनेता बने आरसीपी सिंह को जेडीयू का सबसे बड़ा रणनीतिकार माना जाता है. वे खुद भी नालंदा से आते हैं और मुख्यमंत्री का गृह जिला भी नालंदा है. ऐसे में वो अपने गढ़ की किलाबंदी को मजबूत करना चाह रहे हैं ताकि यहां कोई घुसपैस न हो सके। अभी मौजूदा समय में हिलसा विधानसभा सीट पर आरजेडी का कब्जा है। और आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव यहां से विधायक हैं। अगर दोबारा वो यहां से चुने जाते हैं तो इससे जेडीयू की प्रतिष्ठा पर आंच आएगी। इसलिए नालंदा में रोड शो कर वो यहां भी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहते हैं

आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह इन दिनों पूरे बिहार में रोड शो कर रहे हैं। जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही हर रोड शो में कार्यकर्ताओं में अनुशासन देखने को मिलता है । ऐसे में नालंदा में भी जेडीयू ने अपने नेता के स्वागत और उनके रोड शो के लिए पूरी ताकत लगा दी है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…