Home अपराध दो साइबर ठग गिरफ्तार, जानिए कैसे लगाता था लोगों को चूना

दो साइबर ठग गिरफ्तार, जानिए कैसे लगाता था लोगों को चूना

0

नालंदा पुलिस ने बिहारशरीफ के बैगनाबाद मोहल्ले से दो साइबर ठग को गिरफ्तार किया है. नालंदा एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई . जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है

क्या है पूरा मामला
नालंदा के एसपी निलेश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहारशरीफ में कुछ लोग ठगी का धंधा कर रहे हैं. ये लोग बैगनाबाद मोहल्ले में किराए के मकान पर रहते हैं और साइबर ठगी का काम करते हैं. जिसके बाद बिहार थाना पुलिस ने छापेमारी की थी.

कौन-कौन गिरफ्तार
बिहार थाना पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है । उसमें एक सरमेरा थाना के हुसैना गांव का रहने वाला राम कुमार है . जबकि दूसरा बिंद थाना इलाके के अमावा गांव का रहने वाला सोनू कुमार है। दोनों गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप की एजेंसी देने के नाम पर लोगों से नाम पर ठगी का धंधा किया करते थे।

जानिए कैसे लगाता था चूना
पूछताछ में दोनों ने बताया कि गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप के रजिस्ट्रेशन ेक नाम पर 25 हजार रुपए और सर्वे के नाम पर 2-3 लाख रुपए बैंक खाता में जमा करवाते थे. इसके अलावा ये लोग लॉटरी में आई गाड़ी बताकर उनका रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर भी 5-6 हजार रुपए बैंक खाते में जमा करवाता था.

कितना मिलता था कमीशन
आरोपी साइबर ठग श्रीराम के मुताबिक उसे लिए गए पैसों में 40 फीसदी अपने अकाउंट में रखता था. जबकि 15 फीसदी अकाउंट होल्डर को देना होता था. बाकि के 45 फीसदी पैसे गिरोह के सरगना को देना होता था.

कैश और शराब बरामद
पुलिस ने इसके पास से 2 लाख 15 हजार रुपए नकद, पासपोर्ट, दो लैपटॉप,12 मोबाइल,एटीएम,गहने, और शराब की बोतलें बरामद की है.

छापेमारी टीम में कौन कौन
छापेमारी टीम में बिहारशरीफ सदर के डीएसपी इमरान परवेज, बिहार थाना के थानाध्यक्ष दीपक कुमार, बिहार थाना की एएसआई शकुंतला,बिहार थाना के एएसआई श्रीमंत कुमार सुमन के अलावा सीआईटी और हॉक मोबाइल के जवान मौजूद थे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…