Home अपराध स्नातक पास बेरोजगार युवाओं की आवाज बने नालंदा के दिलीप कुमार

स्नातक पास बेरोजगार युवाओं की आवाज बने नालंदा के दिलीप कुमार

0

स्नातक अधिकार मंच ने स्नातक पास बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी आवाज उठाई है । पटना स्नातक सीट से उम्मीदवार दिलीप कुमार ने मनरेगा की तर्ज पर स्नातक पास बेरोजगारों के लिए 100 दिन रोजगार की गारंटी की मांग की है .

दिलीप कुमार ठोकेंगे ताल
नालंदा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने पटना स्नातक क्षेत्र से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है । उन्होंने कहा कि उनका मुख्य एजेंडा बेरोजगार स्नातकों को उनका हक दिलाना है।

पूर्व और मौजूदा विधानपार्षद पर साधा निशाना
दिलीप कुमार ने कहा कि अब तक जो स्नातक वोट से जीतकर सदन पहुंचे वो कभी भी उनकी आवाज नहीं बन पाए। और न ही उनकी बदहाली दूर करने के लिए कोई फंड खर्च किया।

100 दिन रोजगार की गारंटी
दिलीप कुमार ने स्नातक चुनाव में उनका मुख्य मुद्दा मनरेगा की तर्ज पर स्नातकों को साल में कम से कम सौ दिन रोजगार की गारंटी करना है। इसके एवज में उन्हें स्नातक स्तर का वेतनमान दिया जाए।

शिक्षकों को नियमित करने की मांग
स्नातक अधिकार मंच के उम्मीदवार दिलीप कुमार ने सदन में शिक्षकों की आवाज बनने का भी भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि संविदा और नियोजन जैसे शब्द आज गाली की तरह लगता है । वे स्नातक पास करके शिक्षक बने लोगों की सेवा नियमित करने का प्रयास करेंगे।

स्नातक अधिकार मंच ने बनाए नए वोटर
दिलीप कुमार ने कहा कि छह महीने पहले तक अधिकांश युवा स्नातक क्षेत्र के बारे में नहीं जानते थे। वोटर बनना तो दूर की बात थी। लेकिन स्नातक अधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने अभियान चलाया और लोगों को जागरुक किया . उन्होंने बताया कि इसके तहत करीब सवा लाख वोटर बन गए

पटना स्नातक क्षेत्र मे कौन कौन जिले
पटना स्नातक क्षेत्र में पटना, नालंदा और नवादा जिले के स्नातक आते हैं । इसमें 1.19 लाख नए वोटर बन गए हैं। इससे पहले वोटरों की संख्या 75 हजार के आसपास थी। इन वोटरों में सबसे अधिक संख्या पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों की है।

बेरोजगारों को भत्ता का वादा
दिलीप कुमार ने अपने घोषणा पत्र में दस हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिलाने का वादा किया है। वहीं पूरे बिहार में सभी प्रखंडों में एक-एक स्नातक भवन का निर्माण कराया जाए। उन्होंने कहा कि स्नातक अधिकार मंच सिर्फ चुनाव तक ही नहीं बल्कि राज्य और देश स्तर पर बेरोजगारों का मुद्दा उठाता रहेगा।

कौन कौन रहे मौजूद
स्नातक अधिकार मंच की प्रेस वार्ता के दौरान उदय कुशवाहा, पूर्व मुखिया सत्येन्द्र पासवान, अरविन्द कुमार, मुन्ना पांडेय, नायब अली समेत कई समर्थक मौजूद थे

Nalanda congress district president dileep kumar

पटना स्नातक सीट से चुनाव लड़ेंगे दिलीप कुमार, बताया बड़ी वजह,

Posted by Nalanda Live on Monday, January 20, 2020

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …