Home खास खबरें Breaking News- बिहारशरीफ-पटना समेत पूरे बिहार में भूकंप के झटके

Breaking News- बिहारशरीफ-पटना समेत पूरे बिहार में भूकंप के झटके

0

बिहारशरीफ और राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में बुधवार सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. ये झटका बंगाल सहित बिहार के कई राज्यों में महसूस किया गया है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई है. हालांकि अभी तक कही से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है.

भूकंप का केंद्र असम के धुबरी जिले के सपतग्राम में था।  बताया जा रहा है कि ये भूकंप जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के झटके बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम में महसूस किए गए. भूकंप आने के बाद कई क्षेत्रों में हलचल मच गई. लोग अपने-अपने घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों पर आ गए.

वहीँ बताया जा रहा है कि कटिहार में भूकंप के दो तेज झटके महसूस किए गए. वहीँ बिहार के पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा,  खगड़िया, सासाराम और बेगूसराय सहित कई अन्य जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों के बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए. बता दें कि आज अहले सुबह जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जम्मू-कश्मीर में सुबह सवा पांच बजे भूकंप के झटके लगे.  जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6 मापी गई.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नागिन का बदला पूरा.. नालंदा में सांप डंसने से सपेरे की मौत !

सांप देखना और पकड़ना रोमांचकारी तो होता है. लेकिन ये मौत के साथ खेलने के समान होता है.. कभ…