Home बिहार शरीफ नालंदा में कांग्रेस की ‘खिचड़ी पॉलिटिक्स’

नालंदा में कांग्रेस की ‘खिचड़ी पॉलिटिक्स’

0

कांग्रेस पार्टी अपने जनाधार को मजबूत करने में जुटी है । नालंदा में कांग्रेस को दोबारा खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। इस काम में जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार अहम भूमिका निभा रहे हैं । पार्टी के जनाधार को मजबूत करने के लिए जिलाध्यक्ष  दिलीप कुमार  दिन रात मेहनत कर रहे हैं। ताकि लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके गृह जिले में पटखनी दी जा सके।

राहुल गांधी की रैली के लिए बनी रणनीति

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान से लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूकेंगे। पटना के गांधी मैदान में समर्थकों की भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी जिलाध्यक्षों और कमेटी को सौंपी गई है। इसी के तहत बुधवार को बिहारशरीफ के राजेंद्र आश्रम में  नालंदा जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक बुलाई गई। बैठक में जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार के अलावा कांग्रेस पार्टी के सभी प्रखंड अध्यक्ष ,  सभी मोर्चा के अध्यक्ष, पूर्व विधायक पप्पू खान और पूर्व विधायक राम चरित्र प्रसाद के अलावा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य जमाल अहमद भल्लूजी ने हिस्सा लिया । इस मौके पार्टी की ओर से एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी पारित किया गया। जिसमें दिवंगत विधान पार्षद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन की जगह उनकी पत्नी को विधान पार्षद बनाए जाने का अनुरोध महागठबंधन दलों से की गई।

मकर संक्रांति पर खिचड़ी पॉलिटिक्स 

मौका मकर संक्रांति का था तो जिला कांग्रेस की ओर से खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया था। बैठक के बाद सभी ने खिचड़ी चोखा का आनंद लिया । साथ ही जिलाध्यक्ष ने पदाधिकारियों को 3 फरवरी को होने वाली रैली में 20 हजार लोगों को नालंदा जिला की ओर ले जाने की व्यवस्था करने का टारगेट भी दिया ।  इसके लिए सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को आगे आने की बात भी कही। इस मौके पर कमेटी के सदस्य जमाल अहमद, हिलसा के पूर्व विधायक रामचरित्र प्रसाद, आफरीन सुल्तान, जितेन्द्र कुमार, उषा देवी, नव प्रभात प्रशांत, उदय शंकर कुशवाहा, मो. हैदर अंसारी, श्रीकांत प्रसाद, विवेकानंद पासवान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…