Home बिहार शरीफ नालंदा के डीएम ने किया औचक निरीक्षण, दो डॉक्टर समेत कई कर्मचारी पर गिरी गाज

नालंदा के डीएम ने किया औचक निरीक्षण, दो डॉक्टर समेत कई कर्मचारी पर गिरी गाज

0

नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह औचक निरीक्षण करने के लिए हरनौत प्रखंड मुख्यालय जा पहुंचे. जहां में लापरवाही देखकर अधिकारियों को झाड़ पिलायी। साथ ही इस दौरान दो डॉक्टर और कई कर्मचारी गायब मिले. जिनपर कार्रवाई करने के आदेश दिए

किन-किन दफ्तरों का किए औचक निरीक्षण
डीएम योगेंद्र सिंह ने शनिवार को अचानक हरनौत के प्रखंड मुख्यालय पहुंचे और प्रखंड सह अंचल कार्यालय, पीएचसी, निर्माणाधीन स्टेडियम और मुढ़ारी स्थित अनुसूचित जाति-जनजाति आवासीय बालक विद्यालय का निरीक्षण किया। पीएचसी में दो डॉक्टरों गौरव कुमार और मणिकांत प्रसाद गुप्ता सहित छह कर्मियों के अनुपस्थित मिलने पर प्रबंधन को जमकर फटकार लगायी। कहा कि अस्पताल सेवा भाव से जुड़ी चीज है। इसमें जरा-सी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

अस्पताल में कौन कौन थे गायब
डा. मणिकांत गुप्ता, डा. गौरव कुमार, नर्स रीता कुमारी, एमटी रंजीत कुमार, चपरासी सीता राम साव, फार्मासिस्ट विपिन कुमार सिंह एवं मदन कुमार अनुपस्थित थे।

स्टेडियम का काम जल्द शुरू करने का निर्देश
हरनौत हाईस्कूल मैदान में निर्माणाधीन फुटबॉल स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अफसरों की जमकर फटकार लगाई. साथ ही काम को जल्द शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्थानीय अफसरों को निर्माण में आने वाली बाधाओं को तत्काल निपटाने का आदेश दिया।साथ ही कहा कि कोई भी निर्माण सुविधा की खातिर की जाती है। अधूरे काम से सुविधा तो दूर लोगों को परेशानी की शिकायतें बढ़ गई हैं।
हरनौत में पीएचसी व अन्य दफ्तरों का निरीक्षण किया

अंचल कार्यालय में काम में लापरवाही
प्रखंड सह अंचल के कामों के निरीक्षण में भी उन्होंने लापरवाही पाया। बताया कि वर्तमान में विवाद और झगड़ों की मुख्य जड़ में जमीनी मामले ज्यादा आ रहे हैं। ऐसे मामलों के निपटारे में लापरवाही भारी पड़ेगी। उन्होंने काम के निपटारे में तेजी लाने का निर्देश दिया। डा. भीमराव अंबेदकर स्कूल मुढ़ारी के निरीक्षण में छात्रों के स्कूली पोशाक पर जोर दिया। इस दौरान डीडीसी, एसडीओ, बीडीओ, सीओ, प्रभारी डॉक्टर व अन्य मौजूद थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …