Home खास खबरें मिड डे मिल बनाते वक्त बड़ा हादसा, बॉयलर फटा, 4 की मौत, 5 घायल

मिड डे मिल बनाते वक्त बड़ा हादसा, बॉयलर फटा, 4 की मौत, 5 घायल

0

बिहार के मोतिहारी में स्थित एनजीओ के एक किचन में बॉयलर फटने से चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं पांच से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

क्या है पूरा मामला
पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली प्रखंड की बंगरा गुमटी के पास संचालित केंद्रीयकृत रसोइघर में शनिवार की सुबह बॉयलर में विस्फोट होने के बाद उसमें काम करनेवाले 11 लोगों में से दो लोगों को घायल अवस्था में निकाला गया. साथ ही उन्हें इलाज के लिए मोतिहारी अस्पताल पहुंचाया गया.

वहीं, अन्य नौ लोगों का पता नहीं है. रसोईघर में सुगौली प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के लिए एमडीएम का खाना तैयार किया जाता था. घटना शनिवार की सुबह करीब 4 बजकर 55 मिनट की है. हादसे में मारे गये लोगों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो पायी है. यहां काम कर रहे अन्य 11 लोगों का पता नहीं चल सका है. विस्फोट इतना खतरनाक था कि रसोईघर में काम कर रहे लोगों के चिथड़े उड़ गये हैं. घटना के कारण शव इतना क्षत-विक्षत हो गया है कि मृतकों की ना तो पहचान नहीं हो पा रही है और ना ही मृतकों की संख्या स्पष्ट हो पा रही है.

घटना के संबंध में स्थानीय मो इलाही ने बताया कि सुबह में जब हादसा हुआ, तो सभी लोग घरों से निकल कर आये. इस दौरान अंदर जाने पर रसोईघर का मुंशी नवीन कुमार और एक कर्मी गूड्डन कुमार चौकी के नीचे दब गये थे, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. विस्फोट कितना भयावह था कि रसोइघर का बॉयलर घटनास्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर जाकर गिरा था. ‘नव प्रयास’ नामक संस्था को यहां पर रसोईघर चलाने का जिम्मा मिला था. यहां पर सुगौली के 57 स्कूलों के लिए करीब 10 हजार बच्चों के लिए एमडीएम का खाना बनाया जाता था. घटना के बाद लोगों ने सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रखनेवाली एजेन्सी पर कड़ी कार्रवाई करने तथा मृतकों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में शिक्षक की दिनदहाड़े हत्या, लोगों ने किया सड़क जाम

नालंदा जिला में अपराध की घटनाएं चरम पर हैं. बदमाशों ने एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी…