Home बिहार शरीफ बिहारशरीफ ज्वेलरी शॉप में लूट मामले में सनसनीखेज खुलासा

बिहारशरीफ ज्वेलरी शॉप में लूट मामले में सनसनीखेज खुलासा

0

नालंदा पुलिस ने ज्वेलरी दुकान में लूट के प्रयास की घटना का 5वें दिन खुलासा कर दिया। पांच बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था। जिसमें तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुवार को हथियार से लैस बदमाशों ने लहेरी थाना अंतर्गत लहेरी मोहल्ला में स्थित राजगीर ज्वेलर्स नामक दुकान में लूट का प्रयास किया था। दुकानदार पिता-पुत्र की साहस के कारण एक बदमाश को भीड़ ने पकड़, उसकी पिटाई की। तीन लुटेरे भागने में सफल हुए थे। इसके बाद भीड़ ने बदमाशों की दो बाइकों को जला दिया।

अलग अलग थाना क्षेत्र से पकड़े गए आरोपी

मौके से पकड़ा गया बदमाश सरमेरा के माली टोला निवासी गोपाल वर्मा का पुत्र मुन्ना वर्मा उर्फ आर्यन है। वर्तमान में मुन्ना दीपनगर इलाके में रहता है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने दीपनगर के कल्याणपुर गांव निवासी स्व. प्रमोद पासवान के पुत्र सत्येंद्र पासवान उर्फ गैना और नवल पासवान के पुत्र मंटू पासवान को गिरफ्तार कर लिया।

अन्य 2 आरोपियों के लिए चल रही है छापेमारी

एसपी निलेश कुमार ने बताया कि घटना में 5 बदमाशों की संलिप्तता सामने आई है। फरार निशांत सिंह और प्रीतम की गिरफ्तारी के लिए टीम संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कौन कौन थे छापेमारी टीम में

डीआईयू प्रभारी सह बिहारशरीफ सर्किल इंस्पेक्टर मुश्ताक अहमद, लहेरी थानाध्यक्ष बिरेंद्र यादव, नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार, सोहसराय थानाध्यक्ष बिजेंद्र कुमार सिंह, दीपनगर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, लहेरी थाना की दारोगा प्रिति कुमारी और विरेंद्र चौधरी समेत अन्य सुरक्षा कर्मी शामिल थे।

मजदूरी करने वाला बदमाश था लाइनर की भूमिका

एसपी नीलेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार मंटू पासवान ज्वेलरी दुकान के समीप मजदूरी का काम करता है। इस कारण उसकी ज्वेलरी दुकान पर नजर रहती थी। मजदूर को पता था कि दुकान में पिता-पुत्र रहते हैं। आसानी से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। इस कारण उसने इसकी चर्चा अपने बदमाश दोस्तों से की। इसके बाद सभी लूट की घटना को अंजाम देने के लिए तैयार हो गए। बदमाशों को अनुमान था कि दुकान से 20 लाख से अधिक की ज्वेलरी उनलोगों के हाथ लगेगी। पूछताछ में बदमाशों ने स्वीकार किया कि पूर्व में भी वे लोग आपराधिक घटना को अंजाम दे चुके हैं।

दुकानदार की हिम्मत ने लूट की योजना को किया विफल

बदमाश दुकान में जब लूटपाट कर रहे थे तो दुकानदार पिता-पुत्र ने साहस का परिचय देते हुए एक बदमाश की कमर को दोनों हाथों से जकड़ लिया था। इसके बाद दूसरे बदमाश ने पिस्टल से फायरिंग का प्रयास किया। जो मिस फायर हो गया। यह देख दुकान के बाहर खड़े दो अन्य बदमाशों का हौसला पस्त हो गया और तीन लुटेरे मौके पर अपनी दो बाइकों को छोड़ भाग निकले। इधर, व्यवसाई द्वारा शोर मचाने पर मोहल्लेवासी जमा हो गए और पकड़े गए बदमाश की पिटाई करने लगे। इसके बाद बदमाशों की बाइकों को जला दिया गया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …