Home बिहार शरीफ 33 साल बाद बिहारशरीफ के इन इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी.. राहत बचाव का काम जारी

33 साल बाद बिहारशरीफ के इन इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी.. राहत बचाव का काम जारी

0

बिहारशरीफ के सोहसराय, बसार बिगहा, छोटी पहाड़ी, हबीबपुरा, श्रृंगार हाट महादलित टोला। जिधर नजर दौड़ाएं पानी ही पानी। तीन दिन से इलाका बाढ़ में डूबा है, लेकिन लोगों का हौसला बरकरार है।

सोहसराय छिलका तक जाने में पसीने छूट गए। बसार बिगहा जाने की हिम्मत नहीं हुई। 3 फीट से अधिक पानी और पुलिया के उपर पानी के तेज प्रवाह देखने को मिला । हबीबपुरा मोहल्ले की स्थिति काफी भयावह है। इस इलाके में 5 फीट से अधिक पानी जमा है। जल निकास का कोई उपाय नहीं हो रहा है। लोग घर से नहीं निकल पा रहे हैं। दुर्गापूजा की तैयारी फिलहाल धरी की धरी रह गई है। सजावट का सामान यूं ही पड़ा है।

33 साल में पहली बार इस तरह का मंजर देखा है। श्रृंगार हाट मोहल्ला में जिस सड़क पर गाड़ी चलती थी, वहां नाव चल रही थी। इलाका टापू बना हुआ था लेकिन लोगों में भय नहीं। हां, राहत सामग्री का आग्रह जरूर था, ताकि खाने-पीने की परेशानी न हो। कई मकान बीच पानी में आधा डूबा हुआ। लेकिन बच्चे मस्ती के मूड में दिखे।

घर का मोह ऐसा कि तीन दिन से छत पर दो बेटियों संग थीं सुनीता आगे बढ़ने पर हबीबपुरा में सुनीता देवी का घर मिला। सबकुछ डूब गया, लेकिन घर से मोह ऐसा कि वहीं रह गईं। जब जान पर बन आई तो घर की छत पर शरण ले ली। साथ में दो बेटियां भी हैं। पूछने पर बताया कि पानी में सब कुछ तबाह हो गया है। जिदगी के लिए मौत से उनकी जंग तीन दिनों से जारी है। भूखे पेट हैं। शनिवार की रात उनके घर में अचानक पानी घुसा तो पूरा परिवार छत पर चला आया। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा लगा कि अब नहीं बचेंगे, लेकिन हिम्मत नहीं हारी। सुबह हुई तो नीचे उतरे, लेकिन मिट्टी का चूल्हा भी पानी में डूबा हुआ था। बताया कि ऐसे ही तीन दिन गुजर गए। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन व जीवन रक्षक की टीम पहुंची और पीड़ित परिवार को बाहर निकालने में जुट गई। जीवन रक्षक टीम के कुणाल दीप ने बताया कि अब तक 33 लोगों को बाढ़ से बाहर निकाला गया है। प्रयास अभी भी जारी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…