Home बिहार शरीफ ट्रैफिक DSP को बिहारशरीफ वालों ने क्यों कहा थैक्यू.. जानिए

ट्रैफिक DSP को बिहारशरीफ वालों ने क्यों कहा थैक्यू.. जानिए

0

कहा जाता है कि अगर पुलिस प्रशासन चुस्त और दुरुस्त हो जाए तो सबकुछ दुरुस्त हो जाएगा। न अपराध होगा न अपराधी बचेगा और ड्राइवर भी ट्रैफिक रुल्स का पालन करेगा। कुछ ऐसा ही गुरुवार को बिहारशरीफ में देखा गया।ट्रैफिक जाम की वजह से 17 नम्बर बाइपास से लेकर राजगीर मोड़ तक गाड़ी निकालने में लोगों के पसीने छूटे जाते थे। लेकिन आज गाड़ियां सरपट भाग रही थी। क्योंकि ट्रैफिक सिस्टम का मोर्चा खुद ट्रैफिक डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने संभाला था।

ट्रैफिक DSP ने खुद संभाला मोर्चा
ट्रैफिक डीएसपी अरुण कुमार सिंह पूरे एक्शन में दिखे। सुबह होते ही उन्होंने पूरे शहर का चक्कर लगाया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों को ट्रैफिक सिस्टम दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही बाइपास में बड़ी-छोटी गाड़ियों को लाइन में चलाने की नसीहत। इस दौरान पुलिस वालों की नजर ओवरटेक करने वालों पर था। डीएसपी का कहना है कि ओवरटेक की वजह से जाम की समस्या होती है।

डीएम से मांगे अतिरिक्त पुलिसबल
यातायात डीएसपी अरुण कुमार सिंह के मुताबिक संसाधनों की कमी की वजह से शहर में जाम की समस्या है। उनका कहना है कि पचासा मोड़, देवीसराय, 17 नम्बर, चोरा बगीचा आदि जगह पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के 20 और पुलिसवाले की जरुरत है । इसकी मांग जिलाधिकारी से की गई है।

पहले निकलने के चक्कर में लगता है जाम
ट्रैफिक डीएसपी का कहना है कि ओवरटेक और पहले आगे निकलने की चक्कर में जाम की समस्या बन जाती है। इसी को रोकने के लिए खुद भी बाइपास और शहर के कई इलाकों का निरीक्षण किया।उन्होंने कहा कि आवश्यकता से कम मैन पावर रहने के बावजूद हमारी कोशिश है कि बिहारशरीफ में जाम से मुक्ति मिल सके।

बिहारशरीफ वालों ने बोला थैक्यू डीएसपी साहब
जाम की वजह से बिहारशरीफ वालों को रोजाना घंटों समय ज्यादा लगता था। लेकिन सड़क पर भागती गाड़ियों को देखकर लोग अचरच में थे। कोई कह रहा था कि क्या बात है आज मुख्यमंत्री जी आने वाले हैं क्या? कोई कह रहा था कि ई त चमत्कार हो गेलो! लेकिन जब लोगों को पता चला कि ट्रैफिक डीएसपी ने जाम से मुक्ति देने के लिए मोर्चा थामा है जिसकी वजह से आज जाम नहीं है। जिसके बाद लोगों ने कहा थैक्यू डीएसपी साहब ! नालंदा लाइव भी डीएसपी अरुण कुमार सिंह को शहरवासियों की ओर से धन्यवाद देता है । साथ ही अपील करता है कि रोजाना ऐसी ही व्यवस्था की जाए। ताकि जाम से मुक्ति मिलती रहे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राजधानी पटना में डेंगू का कहर, BJP विधायक को भी हुआ डेंगू

राजधानी पटना (Patna) में डेंगू (Dengue) का कहर लगातार जारी है. पटना की बात करें तो अकेले अ…