Home बिहार शरीफ कोढ़ा गैंग के दो बदमाश बिहारशरीफ में गिरफ्तार… पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा

कोढ़ा गैंग के दो बदमाश बिहारशरीफ में गिरफ्तार… पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा

0

बिहार थाना पुलिस को लूट और छिनतई की वारदात में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कोढ़ा गैंग के दो बदमाशों को धर दबोचा है। दोनों बदमाशों को अंबेर चौक के पास से रेकी करते हुए गिरफ्तार किया गया है . ये दोनों बदमाश एक बैंक के रेकी कर रहे थे। इस दौरान गश्ती दल की नजर दोनों संदिग्ध युवकों पर पड़ी। पुलिस काफी देर तकदोनों की हरकतें देखती रही। पुलिस का शक धीरे धीरे विश्वास में तब्दील हो गया कि ये दोनों संदिग्ध किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं तो दोनों को धर दबोचा ।

दोनों ने पहले पुलिस को खूब छकाया
दोनों संदिग्ध युवकों से जब पुलिस ने पूछताछ शुरू किया तो दोनों ने पुलिस को खूब छकाया। दोनों ने खुद को शेखपुरा का रहनेवाला बताया। दोनों पुलिस को लगातार गलत जानकारी दे रहे थे। लेकिन पुलिस का शक दोनों पर गहराता जा रहा था। पुलिस ने दोनों से पहचान पत्र मांगा। जिसके बाद दोनों हड़बड़ा गए। उसके बाद दोनों को पुलिस पकड़कर बिहार थाना ले गई।

इसे भी पढ़िए-बिहार थाना के सामने लाखों की लूट;बाइक सवार ने वारदात को दिया अंजाम

पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा
बिहार थाना के थानाध्यक्ष दीपक कुमार के मुताबिक जब दोनों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो सच्चाई सामने आया। दोनों बदमाशों ने अपना नाम अमित यादव और राजीव सिंह बताया। दोनों कटिहार जिले के कोढ़ा गांव का रहनेवाला है और शेखपुरा जिला में मकान किराए पर लेकर रह रहा है। वहीं से नालंदा आकर लूट और छिनतई की वारदात को अंजाम देता है। दोनों ने पूछताछ में कबूल किया कि राजगीर, अंबेर और अन्य जगहों पर झपट्टा मारकर रुपए छीनने के कई मामले में वो शामिल रहा है। डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है। इस गैंग में कितने लोग हैं और इसका मास्टर माइंड कौन है। उसकी पूरी जानकारी खंगाली जा रही है।

क्या है कोढ़ा गैंग
कटिहार जिले का एक गांव है कोढ़ा । जहां के लोग दूसरे जिलों में जाकर लूट और छिनतई की वारदात को अंजाम देते हैं। कोढ़ा गैंग के लोग नालंदा में लूट और छिनतई की दर्जनों वारदात को अंजाम दे चुके हैं।डीएसपी ने बताया कि पिछले दो वर्षों में इस गैंग के कई सदस्यों को नालंदा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोढ़ा गैंग के अपराधी शहर में किराया का मकान लेकर अथवा होटलों में ठहरते हैं। बैंक परिसर में ही शिकार तलाशते हैं। जैसे ही मौका मिलता है, रकम जमा करने के पहले या रकम निकासी के बाद मौका देखकर लूट लेते हैं।

इसे भी पढ़िए-कोढ़ा गैंग ने उड़ाई नालंदा पुलिस की नींद

कोढ़ा गैंग कैसे देता है वारदात को अंजाम
कोढ़ा गैंग के बदमाश पैसा लूटने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करते है। जैसे पैसा लेकर जा रहे लोगों का बैग छीनकर भाग जाना, शरीर पर गंदा लगाकर लूट लेना, सड़क पर सोने की गुल्ली गिराकर लूटना। इनके छीनतई करने का तरीका बेहद प्रोफेशनल है। एक-दो लोग बैंक के बाहर आम आदमी की तरह घुल-मिलकर रेकी करते हैं। जैसे ही कोई व्यक्ति बैंक से मोटी रकम निकालकर निकलता है। वे बाइक पर पहले से तैयार साथियों को इशारा कर देते हैं। फिर बाइक सवार दो अपराधी जगह और मौका देख झपट्टा मारकर या जबरन रुपए छीनकर भाग निकलते हैं।

इसे भी पढ़िए-ATM ठग गिरोह का भंडाफोड़, कौन-कौन पकड़ा गया; जानिए

महंगी हाईस्पीड बाइक पर चलते हैं अपराधी
पुलिस के मुताबिक कोढ़ा गैंग के सदस्य महंगी हाई स्पीड बाइक पर सवार होते हैं ताकि रुपये उड़ाकर पलक झपकते ही भागा जा सके। ये लोग पास में हरवे-हथियार रखने से परहेज करते हैं। ताकि पकड़े जाने पर कुछ बरामद न हो और भीड़ के आक्रोश से बचा जा सके। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही बिहार थाना के सामने छिनतई की वारदात को अंजाम दिया था। पटेल नगर के रहने वाले अनिल सिन्हा से पैसे लूटे गए थे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…