Home बढ़ता बिहार फिर एक बिहारी ने किया कमाल, NIT पटना के छात्र को मिला 43 लाख का पैकेज

फिर एक बिहारी ने किया कमाल, NIT पटना के छात्र को मिला 43 लाख का पैकेज

0

फिर एक बिहारी छात्र ने कमाल कर दिखाया है । राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) पटना के एक छात्र को अब तक का सबसे अधिक का पैकेज मिला है। 43.17 लाख रुपये सालाना अधिकतम पैकेज अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के छात्र को दिया है।

पिछले साल मिला था 40 लाख का पैकेज
एनआईटी पटना प्रबंधन के मुताबिक साल 2019-20 की प्लेसमेंट प्रक्रिया समाप्ति की ओर है। पिछले साल की तुलना में औसत पैकेज लगभग 65 हजार और अधिकतम पैकेज 2.5 लाख रुपये तक बढ़ा है। पिछले साल यानि 2018-19 में सीतामढ़ी जिले की रहने वाली नैंसी कुमारी को 40.63 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया गया था। जबकि इससे पहले साल 2017-18 में मधुबनी में कपड़े की दुकान चलाने वाले मनोज कुमार की बेटी मेधा कुमारी को 39.12 लाख का पैकेज मिला था

अमेजन ने 28.5 लाख का दिया ऑफर
अमेजन ने आईटी डिपार्टमेंट के छात्रों को 28.5 लाख रुपये का पैकेज ऑफर दिया है। इंफोएज ने पांच छात्रों को 12.5 लाख, सेबर ने आइटी और सीएसई विभाग के तीन-तीन छात्रों को 14-14 लाख रुपये सालाना पैकेज ऑफर किया है। प्लेसमेंट सेल के अनुसार इस बार भी जलवा कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसई) और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आइटी) के छात्रों का ही रहा। कैंपस प्रक्रिया में शामिल 93.70 फीसद छात्रों को प्लेसमेंट मिला है।

ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे कर रहे कमाल
प्लेसमेंट सेल के अनुसार ग्रामीण विद्यार्थी बेहतर कर रहे हैं। पिछले दोनों सत्र में अधिकतम पैकेज ग्रामीण पृष्ठभूमि की छात्राओं को ही मिले हैं। इंचार्ज के अनुसार छात्रों को प्रथम सेमेस्टर से ही गाइड किया जाता है। पहले साल में ही लैंग्वेज प्रॉब्लम दूर कर ली जाती है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में तालाब की खुदाई के दौरान मिली सैंकड़ों साल पुरानी मूर्ति

नालंदा का इतिहास काफी पुराना है. इसके प्रमाण समय समय पर खुदाई के दौरान मिलने वाली मूर्तियो…