मैट्रिक के हिंदी का पेपर आउट ?.. परीक्षा शुरू होने से पहले ही वायरल हुआ प्रश्न पत्र

0

मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन पर्चा आउट की खबर पेपर शुरू होने के 15 मिनट पहले ही आने लगी। सोशल मीडिया पर हिंदी के प्रश्न पत्र वायरल हो रहे हैं । रोहतास के बिक्रमगंज इलाके में सुबह 9.15 बजे कुछ लोग उत्तर बनाते दिखे। तब प्रश्नपत्र उन लड़कों ने छिपा लिया, लेकिन कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर हिन्दी का प्रश्नपत्र वायरल होने लगा। पेपर खत्म होने तक प्रश्नपत्र की पुष्टि नहीं हो सकती है,

बुधवार बिक्रमगंज इलाके में विभिन्न परीक्षा केंद्रों के आस-पास छात्र सुबह से ही वायरल प्रश्न पत्र को हल करते दिखे। इतना ही नहीं वायरल प्रश्नों के उत्तर भी बन कर बाजार में आज चुके हैं तथा प्रश्न पत्र के साथ उसका उत्तर भी तेजी से वायरल हो रहा है। रोहतास जिला के आस-पास के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अभिभावकों एवं परीक्षार्थियों को अपने अपने मोबाइल में प्रश्न पत्र को देखते पाया गया। आउट हो रहे प्रश्नपत्र के स्वरूप और छपाई की क्वालिटी अच्छी है।

दावा किया जा रहा है की वायरल प्रश्नपत्र असली है तथा इसे लीक किया गया है। वायरल प्रश्न पत्र की प्रतियां व्हाट्सएप के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों तक भी पहुंची है। इधर,प्रशासन ने दावा कि कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और न ही प्रश्नपत्र लीक हुआ है। अब देखना होगा कि यह वायरल प्रश्न पत्र कितना सही है? लेकिन जिस तरह से परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आई है। यह चौंकाने वाला है।

https://www.facebook.com/100002096207727/videos/679192743522650/

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…