Home जॉब एंड एजुकेशन इंटर रिजल्ट- साइंस में आंगनबाड़ी सेविका का बेटा बना बिहार टॉपर

इंटर रिजल्ट- साइंस में आंगनबाड़ी सेविका का बेटा बना बिहार टॉपर

0

कहा जाता है कि अगर आपमें दृढ इच्छाशक्ति हो तो आप कुछ भी कर सकते हैं। बस आप कुछ करने का माद्दा रखते हों। बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है । इंटरमीडिएट में कुल 79.76 प्रतिशत छात्रों को सफलता हाथ लगी है. जिसमें साइंस स्ट्रीम में नालंदा की रोहिणी प्रकाश और अरवल के पवन कुमार ने संयुक्त रूप से टॉप किया है.

इसे भी पढ़िए-इंटर रिजल्ट- नालंदा की बेटी बनी बिहार टॉपर, कॉमर्स में शेखपुरा का बेटा टॉपर.. पूरी लिस्ट देखिए

पवन कुमार के बारे में जानिए
पवन कुमार अरवल जिला के करपी प्रखंड के किंजर बाजार का रहने वाला है । उसने अपनी पढ़ाई किंजर हाईस्कूल से पूरी की है। पवन ने साइंस स्ट्रीम में पूरे बिहार में पहला स्थान हासिल किया है । पवन कुमार को 473 अंक मिले हैं यानि उसने 94.6 फीसदी अंक हासिल किया है । पवन की मां का नाम माधुरी देवी है और वो आंगनबाड़ी सेविका हैं। जबकि पवन के पिता झारखंड में सिपाही चालक हैं । पवन कुमार ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता-पिता और अपने शिक्षक को दिया है.

इसे भी पढ़िए-इंटर रिजल्ट- नालंदा की बेटी बनी बिहार टॉपर, कॉमर्स में शेखपुरा का बेटा टॉपर.. पूरी लिस्ट देखिए

NDA में जाना चाहता है पवन
नालंदा लाइव (Nalanda Live) से बात करते हुए कहा कि वो रोज 10 से 11 घंटे नियमित पढ़ाई करता है. पवन ने कहा कि इंटरमीडिएट के बाद उन्हें एनडीए की तैयारी करनी है और नेशनल डिफेंस अकेडमी ज्वाइन कर देश की सेवा करनी है. अरवल की गिनती सूबे के पिछड़े जिलों में होती है। अरवल एक समय में नक्सल मूवमेंट के लिए जाना जाता था। लेकिन अरवल के बेटे पवन ने ये साबित कर दिया कि अरवल में बंदूक ही नहीं बल्कि कलम भी बोलती है। नालंदा लाइव (Nalanda Live)पवन कुमार को उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है। वो इसी तरह आगे अपने जिले प्रदेश और देश का नाम रौशन करता रहे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या ज…