Home खास खबरें STET के अभ्यर्थियों ने का विरोध प्रदर्शन.. बिहार बोर्ड के सामने दिया धरना

STET के अभ्यर्थियों ने का विरोध प्रदर्शन.. बिहार बोर्ड के सामने दिया धरना

0

बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए हुई एसटीईटी की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने राजधानी पटना में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ऑफिस के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे।

जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग
हाथ में तिरंगा झंडा लिए अभ्यर्थियों ने जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग की। विरोध प्रदर्शन कर रहे एसटीईटी अभ्यर्थी कहना है कि 28 जनवरी को पूरे बिहार के 317 केंद्र पर परीक्षा आयोजित कराई गई थी। परीक्षा में कोई धांधली नहीं हुई। चार सेंटर पर प्रश्नपत्र और ओएमआर सीट लेट पहुंचने के चलते हंगामा हुआ था। इन सेंटरों पर परीक्षा रद्द किया गया था। 25 फरवरी को यहां फिर से परीक्षा ली गई। बाद में सरकार ने पूरी परीक्षा रद्द कर दी और अब ऑनलाइन परीक्षा लेने जा रही है। हमारी मांग है कि सरकार पहले ली गई परीक्षा का रिजल्ट जारी करे।

इसे भी पढ़िए-बिहार बोर्ड का बड़ा फैसला, STET परीक्षा की तारीखों का एलान

28 जनवरी को ली गई परीक्षा हुई थी रद्द
एसटीईटी 2019 इसी साल 28 जनवरी को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा ऑफलाइन हुई थी। परीक्षा में बड़े पैमाने पर हुई धांधली के बाद बोर्ड ने जांच समिति बनाई थी। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर 16 मई को दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब यह परीक्षा ऑनलाइन होगी।

इसे भी पढ़िए-मनमाना वसूली करने वाले प्राइवेट अस्पताल पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने किया सील

एसटीईटी 2019 की पुनर्परीक्षा 9 से 21 सितंबर तक
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 की पुनर्परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। एसटीईटी की पुनर्परीक्षा 9 से 21 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। पुनर्परीक्षा ऑनलाइन होगी। परीक्षा नौ दिनों तक आयोजित होगी। 9, 10, 11, 14, 15, 16, 17, 18 और 21 सितंबर को अलग-अलग विषयों की अलग-अलग पाली में परीक्षा आयोजित होगी। एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने के दो सप्ताह पहले यानि 25 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…