ठंड प्रचंड.. एक बार फिर बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टी.. जानिए अब कब तक बंद रहेंगे स्कूल?

0

प्रचंड ठंड की वजह से बिहार में जनजीवन बेहाल है.. लोगों का जीना मुहाल हो गया है.. बिहार में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है .. जिसकी वजह से नालंदा जिला में स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई है ।

नालंदा के डीएम शशांक शुभकंर ने जिले में 8वीं क्लास तक के स्कूल की छुट्टियां बढ़ा दी है । नालंदा के डीएम ने अपने आदेश में कहा कि अभी जिले में ठंड का मौसम है.. सुबह और शाम को तापमान में काफी कमी देखी जा रही है। इसलिए सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया जाता है।

डीएम शशांक शुभकंर ने अपने आदेश में कहा है कि जिले के सभी निजी, सरकारी स्कूल जिसमें प्री स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र शामिल हैं.. ऐसे सभी स्कूलों में 8वीं क्लास तक शैक्षणिक गतिविधियां 23 जनवरी तक बंद रहेगी.. पहले 20 जनवरी तक छुट्टी बढ़ाई गई थी.. अब तीन दिन और बढ़ा दी गई.. मतलब 22 जनवरी को जब अयोध्या में रामलला पधारेंगे तो उस दिन भी बच्चों की छुट्टी रहेगी।

हालांकि ये छुट्टी सिर्फ 8वीं क्लास तक के बच्चों पर ही लागू है.. 9वीं क्लास से 12वीं क्लास तक स्कूल पहले की तरह सुबह साढ़े नौ बजे से शाम साढ़े तीन बजे तक चलती रहेगी।

आपको बता दें कि 9 जनवरी से ही बिहार के अधिकतर जिलों में ठंड की वजह से 8वीं तक के स्कूल में छुट्टियां कर दी गई है। क्योंकि प्रचंड ठंड की वजह से सुबह स्कूल जाने में ना सिर्फ बच्चों को परेशानी हो रही थी.. बल्कि कई टीचर जो बाइक से स्कूल जाते थे वे भी बीमार हो रहे थे। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें भी सामने आई थी। जिसके बाद बिहार के स्कूलों में ठंड की वजह से छुट्टी कर दी गई है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…