Home खास खबरें नालंदा में नॉमिनेशन के पहले दिन किसने किसने खरीदे NR.. जानिए

नालंदा में नॉमिनेशन के पहले दिन किसने किसने खरीदे NR.. जानिए

0

नालंदा लोकसभा सीट पर नामांकन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई. अधिकारी प्रत्याशी की प्रतिक्षा करते रहे. लेकिन नामांकन भरने पहले दिन कोई नहीं आया. हालांकि पहले दिन उम्मीद से अधिक एनआर की बिक्री हुई। 16 प्रत्याशियों ने एनआर खरीदे।

किसने किसने खरीदे एनआर
अशोक कुमार आजाद (हम), पुनीत कुमार (निर्दलीय), राकेश पासवान (निर्दलीय), रामचन्द्र सिंह (निर्दलीय), शशि कुमार(एनसीपी), मिन्टू कुमार (निर्दलीय), अशोक कुमार (निर्दलीय), सोहावन पासवान (पीएमपी), अशोक कुमार (निर्दलीय), रामविलास पासवान (राष्ट्रीय हिन्द सेना), रजनीश कुमार पासवान(निर्दलीय), रामचरित्र प्रसाद सिंह(हिन्दुस्तान निर्माण दल), सुधीर कुमार (निर्दलीय), मोहन बिंद (निर्दलीय), कुमार हरिचरण सिंह यादव (भारतीय मोमिन फ्रंट पार्टी) और दीनानाथ पाण्डेय (निर्दलीय)

इसे भी पढ़िए-नालंदा लोकसभा सीट: कहां कितने वोटर, किस उम्र के कितने मतदाता

27 और 28 को नहीं होंगे नामांकन
डीएम योगेन्द्र सिंह और एसपी नीलेश कुमार ने बताया कि छुट्टी होने के बावजूद भी मंगलवार को कार्यालय खुले रहेंगे। नामांकन की प्रक्रिया में किसी प्रकार तरह का दिक्कत नहीं होता। लेकिन, 27 और 28 अप्रैल को छुट्टी होने के कारण नामांकन नहीं हो सकेगा।

इसे भी पढि़ए-कौन लड़ सकता है लोकसभा चुनाव, कितने पैसे चाहिए और कौन कौन सी प्रक्रिया है .. जानिए

प्रत्याशियों को तीन बार देनी होगी जानकारी
नामांकन कराने वाले प्रत्याशियों को अपने विरुद्ध दर्ज मामलों की पूरी जानकारी देनी होगी। प्रत्याशियों को नाम वापसी वाले दिन से लेकर चुनाव के दिन तक अलग-अलग तिथियों में 3 बार अपने ऊपर दर्ज मुकदमों की जानकारी अखबार और टीवी के माध्यम से देनी होगी। चाहे वे उस मुकदमे से बरी ही क्यों न हो गए हों। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं और बाद में पता चलता है तो आयोग उनपर कार्रवाई करेगा।

इसे भी पढ़िए-नालंदा लोकसभा सीट पर आज से नामांकन शुरू, नॉमिनेशन के नियम और कानून जानिए

आपको बता दें कि 29 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तिथि है। 30 को स्क्रूटनी और 2 मई को नाम वापसी का अंतिम दिन निर्धारित किया गया है। जबकि 19 मई को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के दौरान 15 सौ अधिकारी और करीब 6 हजार रेग्यूलर फोर्स लगाए जाएंगे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…