Home काम की बात लोकसभा में उठा नालंदा जिला का मुद्दा, जानिए जवाब में क्या कहा

लोकसभा में उठा नालंदा जिला का मुद्दा, जानिए जवाब में क्या कहा

0

लोकसभा में नालंदा जिला में मत्सय पालन का मुद्दा उठा. नालंदा के जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने ये मुद्दा उठाया।जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने सबसे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बधाई दी. साथ ही प्रश्न पूछने के लिए वक्त देने पर धन्यवाद भी कहा

मछली उत्पादन पर सवाल पूछा
नालंदा के जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने नालंदा जिला में मछली उत्पादन को लेकर केंद्र सरकार से पूछा । उन्होंने कहा कि केंद्रीय मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह जिला के बारे में जानते हैं । साथ ही कहा कि नालंदा में मछली पालने को लेकर किसानों ने काफी रुचि दिखाई है । ऐसे में किसानों की ट्रेनिंग की दी जा रही है। नालंदा जिला में 370 किसानों को ट्रेनिंग दी गई है।

नालंदा अग्रणी जिला है
कौशलेंद्र कुमार ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से पूछा कि क्या मजदूरों को ट्रेनिंग दी जा रही है. जिसके जवाब में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नालंदा जिला बिहार का अग्रणी जिला है. यहां प्रति हेक्टेयर 7.7 टन उत्पादन है । जो बहुत ज्यादा है ।

बाजार औऱ हैचरी की क्या व्यवस्था है
इसके बाद नालंदा के सांसद ने पूछा कि मछली के बाजार, ट्रांसपोर्टर और हैचरी के लिए क्या व्यवस्था की गई है. जिसके जवाब में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार सरकार को हैचरी भी दी गई है. साथ ही बाजार और ट्रांसपोर्ट के लिए पैसा भी दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर माननीय सांसद महोदय राज्य सरकार से इस मद्द के जरिए मदद मांगेंगे तो इसमें जरूर सहायता की जाएगी

इतना तो साफ है कि जिस तरह से नालंदा से तीसरी बार सांसद बने कौशलेंद्र कुमार ने मछली उत्पादन को लेकर सवाल किया है। उससे आने वाले दिनों में नालंदा में नीली क्रांति देखने को मिलेगी ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…