JEE पास युवक निकला बड़ा फ्रॉड.. नालंदा का युवक पटना में गिरफ्तार.. जानिए पूरा मामला

0

तेलंगाना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। तेलंगाना पुलिस ने पटना के पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के हनुमान नगर से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक नालंदा जिला का रहने वाला है और वो JEE की परीक्षा पास कर चुका है।

तेलंगाना पुलिस के मुताबिक जिस युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसके पास से 33 लाख रुपये नकद, एक हीरे का हार, तीन हीरे की अंगूठी और पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस का कहना है कि उसने फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए इक्ट्ठा किया है ।

दरअसल, मामला तेलंगाना के साइबराबाद का है । जहां के एक व्यक्ति को कंपनी का डीलरशिप देने के नाम पर 29 लाख रुपये की ठगी की गई। इसे लेकर 16 जुलाई को तेलंगाना पुलिस में केस दर्ज किया गया।

इसे पढ़िए-सदर अस्पताल में अचानक छापेमारी.. ड्यूटी से गायब मिले सुरक्षाकर्मी.. जानिए पूरा मामला

पुलिस ने जिस युवक को गिरफ्तार किया है वो नालंदा जिला के कतरीसराय थाना के गंगापुर का रहने वाला है । उसका नाम आकाश है। बताय जा रहा है कि आकाश ने जेईई परीक्षा पास कर ली थी. लेकिन पैसे की तंगी के कारण इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन नहीं ले सका था. इसी दौरान साल 2021 में उसकी मुलाकात एक साइबर अपराधी से मुलाकात हुई. इसके बाद वह ठगी गिरोह का सदस्य बन गया. यह गिरोह हैदराबाद से ऑपरेट होता था.

इसे पढ़िए-बिहार की बेटियों के लिए नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान.. जानिए तोहफे में क्या दिया ?

तेलंगाना पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के निशाने पर वे लोग होते थे, जो किसी कंपनी की डीलरशिप, एजेंसी और फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं. साइबर ठगी के जरिए इन आरोपियों ने करोड़ों रुपये कमाए हैं. मामले को लेकर फिलहाल नालंदा पुलिस भी बारिकी से जांच-पड़ताल कर रही है.पिछले एक साल में अपने साथियों के साथ मिलकर वो 2 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है।

इसे पढ़िए-महिला समेत 5 लोगों ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की.. जानिए क्यों ?

आकाश के पकड़े जाने का सीधा कनेक्शन तेलंगाना से जुड़ा है। इसने अपनी टीम के साथ मिलकर तेलंगाना में साइबराबाद के निजामपेट के रहने वाले 40 साल के विलुका विजय कुमार के साथ बड़ी ठगी की थी। लग्जरी गाड़ी बेचने वाली कंपनी KIA के डीलरशीप, NOC, रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस दिलाने के नाम पर 29 लाख रुपए की ठगी की गई। इस मामले में तेलंगाना में साइबर क्राइम थाना की पुलिस ने 16 जुलाई को FIR दर्ज किया था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

सिपाहियों का बड़ा खुलासा.. कहा, ASP साहब अपने घर बुलाकर शरीर में तेल लगवाते हैं

बिहार पुलिस के बड़े अफसर एक बार फिर सवालों के घेरे में है। IPS विकास वैभव का मामला शांत भी…