महिला समेत 5 लोगों ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की.. जानिए क्यों ?

0

नालंदा में महिला समेत पांच लोगों ने आत्मदाह करने की कोशिश की । जिससे कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया । साथ ही पुलिस प्रशासन के हाथ पांव भी फूल गए । हालांकि वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने मामले को संभाल लिया ।

मामला नालंदा जिला परवलपुर प्रखंड का है। परवलपुर प्रखंड कार्यालय के सामने समाजसेवी रामकली देवी के नेतृत्व में 5 लोगों ने आत्मदाह करने की कोशिश की। सभी ने भारी भीड़ के बीच में अपने ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगाने की कोशिश की। जिससे कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया । हालांकि वहां से तैनात पुलिसकर्मियों ने किसी तरह माचिस के डिब्बे छीन लिए।

इसे पढ़िए-बिहार में शिक्षक भर्ती के नियम में बदलाव.. जानिए अब कैसे होगी 7वें चरण की बहाली

दरअसल,परवलपुर प्रखंड मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर सोनचरी गांव में 7 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है। जिसे लेकर विवाद हो रहा है। सोनचरी गांव के लोग चाहते हैं कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण यहीं हो। जबकि दूसरे पक्ष का मानना है कि अस्पताल का निर्माण सोनचरी गांव में नहीं प्रखंड मुख्यालय में हो। इसे लेकर ही पूरा बखेड़ा खड़ा हो गया है ।

इसे पढ़िए-नीतीश सरकार ने युवाओं और बेटियों को दिया बड़ा तोहफा.. 

गांव वालों का आरोप है कि जब 75 डिसमिल जमीन अस्पताल के लिए उपलब्ध करा दिया गया और किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं होने पर जिलाधिकारी ने इसके निर्माण की स्वीकृति दी। इसके बावजूद कुछ लोग जबरन अब प्रखंड मुख्यालय के समीप अस्पताल बनाने की मांग कर रहे हैं । जो कि सरासर गलत है । अगर प्रखंड मुख्यालय के लोग आंदोलन के मूड में है तो हम लोग भी आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं ।

इसे पढ़िए-नालंदा जिला को 42 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का तोहफा.. जानिए कहां-कहां बनेगा

आत्मदाह करने वाले लोग सोनचरी गांव के बजाय प्रखंड मुख्यालय में अस्पताल बनाने की मांग कर रहे हैं । आत्मदाह की कोशिश के वहां मौजूद आलाधिकारियों ने लिखित आश्वासन दिया कि अस्पताल परवलपुर प्रखंड मुख्यालय में ही बनेगा । जिसके बाद आंदोलनकारियों ने प्रदर्शन वापस लिया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…