Home खास खबरें लोजपा में टिकट को लेकर सस्पेंस खत्म.. नवादा,वैशाली से किसे मिला LJP का टिकट जानिए

लोजपा में टिकट को लेकर सस्पेंस खत्म.. नवादा,वैशाली से किसे मिला LJP का टिकट जानिए

0

रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी में टिकट को लेकर 6 में से 5 सीटों पर सस्पेंस खत्म हो गया है। एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है । बैठक में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, जमुई से सांसद चिराग पासवान समेत कई लोग मौजूद थे । लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में 6 में से 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है । नालंदा लाइव( Nalanda Live)को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर, हाजीपुर, जमुई, वैशाली और नवादा के लिए प्रत्याशी तय कर लिए गए हैं। जबकि खगड़िया में उम्मीदवार को लेकर पार्टी में मतभेद सामने आया है।

नवादा से किसे मिला टिकट
नवादा सीट से एलजेपी नेता सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी को लोक जनशक्ति पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। पहले चर्चा थी की सूरजभान सिंह के भाई कन्हैया सिंह को टिकट दिया जा सकता है । लेकिन आखिर में सूरजभान सिंह ने वीणा देवी के नाम पर सहमति जताई जिसके बाद संसदीय बोर्ड ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। आपको बता दें कि नवादा सीट से सीटिंग बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह से ये सीट छीनकर बीजेपी ने राम विलास पासवान की पार्टी को दिया है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार बीजेपी में घमासान तेज, गिरिराज सिंह ने खोला मोर्चा.. जानिए क्या कहा

वैशाली से किसे मिला टिकट
एलेजीपी ने वैशाली सीट से सांसद रामा किशोर सिंह का टिकट काट दिया है। रामा सिंह की जगह एलजेपी ने लोजपा विधायक दिनेश सिंह की पत्नी वीणा सिंह को मैदान में उतारा है।

इसे भी पढि़ए-नालंदा की उम्मीदवारी की रेस में किस महिला से पिछड़े कौशलेंद्र कुमार; जानिए

पारस को मिली हाजीपुर सीट
रामविलास पासवान इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। बीजेपी के साथ समझौते के मुताबिक वो इस बार असम से बीजेपी के कोटे से राज्यसभा जाएंगे। ऐसे में हाजीपुर से उनके छोटे भाई और बिहार सरकार में मंत्री पशुपति कुमार पारस को हाजीपुर से टिकट दिया गया है । रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान खुद जमुई से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जबकि उनके भाई रामचंद्र पासवान को समस्तीपुर से टिकट दिया गया है ।

एलजेपी के कोटे में 6 सीटें
बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए NDA के घटक दलों के बीच जो बंटवारा हुआ है उसके तहत भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में RJD नेता की कोरोना से मौत.. NMCH में थे भर्ती

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। नालंदा में आरजेडी के क…