Home खास खबरें लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बहुत बड़ा एलान.. प्रधानमंत्री मोदी की उड़ी नींद

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बहुत बड़ा एलान.. प्रधानमंत्री मोदी की उड़ी नींद

0

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक ऐसा मास्टर स्ट्रोक चल दिया है । जिससे प्रधानमंत्री मोदी समेत बीजेपी की नींद उड़ गई है । प्रधानमंत्री मोदी जिसे मास्टर स्ट्रोक मानकर एलान करने वाले थे राहुल गांधी ने उससे पहले ही एलान कर दिया है ।

क्या है राहुल का मास्टर स्ट्रोक
राहुल गांधी ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी जीती और सरकार बनी तो वो सभी गरीबों को नियमित आमदनी देगी और ये पैसा सीधे उसके अकाउंट में ट्रांसफर होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस मिनिमम इनकम गारंटी योजना लेकर आएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आपने देखा- जो मैं कहता हूं, वो मैं कर के दिखाता हूं। फिर चाहे किसानों की कर्जमाफी हो, अधिग्रहित जमीनें वापस करने का मामला हो। न्यूनतम आमदनी के लिए भी निर्णय ले लिया है।

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा में 100 दिन रोजगार दिया। सूचना का अधिकार दिया। अब हम ऐसा कदम उठाने जा रहे हैं, जो दुनिया की किसी सरकार ने नहीं किया। हमने निर्णय लिया है कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद कांग्रेस की सरकार न्यूनतम आय देने जा रही है।
यहां बताना जरुरी है कि किसान कर्जमाफी के वादे पर कांग्रेस ने तीन बड़े राज्यों से बीजेपी का सफाया कर दिया है । मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को हराकर कांग्रेस की सरकार बनी और सरकार बनते ही वहां किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा भी किया गया। ऐसे में कांग्रेस के इस मास्टर स्ट्रोक से बीजेपी परेशान जरूर होगी । क्योंकि किसान कर्जमाफी के काट के तौर पर मोदी सरकार यूनिवर्सल इनकम बेनिफिट योजना लेकर आने वाले थी । जिसे कांग्रेस ने छीन लिया है ।

दरअसल, राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की राजधानी अटल नगर में किसान आभार रैली को संबोधित कर रहे थे। आपको बता दें कि राहुल गांधी 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में जन आकांक्षा रैली को संबोधित करेंगे। इसे लेकर कांग्रेसी दिन रात मेहनत कर रहे हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…